ENG vs IRE, 3rd ODI: Ireland need 329 runs to win | ENG vs IRE, 3rd ODI: इयोन मोर्गन ने जड़ा तूफानी शतक, आयरलैंड को सम्मान बचाने के लिए 329 रन का टारगेट
ENG vs IRE, 3rd ODI: इयोन मोर्गन ने जड़ा तूफानी शतक, आयरलैंड को सम्मान बचाने के लिए 329 रन का टारगेट

Highlightsइंग्लैंड-आयरलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच जारी।इंग्लैंड ने जीत के लिए दिया 329 रन का टारगेट।कप्तान इयोन मोर्गन ने जड़ा तूफानी शतक।

इंग्लैंड की टीम आयरलैंड के खिलाफ साउथम्पटन में जारी तीसरे वनडे मैच में 49.5 ओवरों में 328 रन पर सिमट गई। टीम के लिए सर्वाधिक स्कोर कप्तान इयोन मोर्गन ने बनाया। आयरलैंड के लिए यह मैच विश्व कप सुपर लीग अंक हासिल करने के लिये अहम है। 

इंग्लैंड की खराब शुरुआत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम को जेसन रॉय (1) के रूप में महज 2 रन पर शुरुआती झटका लगा। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो (4) भी चलते बने।

इयोन मोर्गन ने खेली कप्तानी पारी, ठोका तेजतर्रार शतक

इंग्लैंड ने महज 44 रन पर अपने 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद इयोन मोर्गन ने कप्तानी पारी खेलते हुए 84 गेंदों में 15 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 106 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्हें जोश लिटिल ने हैरी टैक्टर के हाथों कैच आउट कराया।

इस दौरान मोर्गन ने महज 78 गेंदों में शतक पूरा किया। ये आयरलैंड के खिलाफ विश्व के किसी भी बल्लेबाज द्वारा तीसरा सबसे तेज शतक है। इस मामले में शरजील खान टॉप पर हैं, जिन्होंन डबलिन 2016 में आयरलैंड के खिलाफ 61 बॉल में सेंचुरी पूरी की थी।

चौथे विकेट के लिए 146 रन की साझेदारी

मोर्गन ने टॉम बैंटन के साथ चौथे विकेट के लिए 146 रन की साझेदारी की। बैंटन ने 58 रन की पारी खेली। उनके अलावा डेविल विली ने 51, जबकि टॉम कर्रन ने नाबाद 38 रन बनाए। आयरलैंड की तरफ से क्रेग यंग ने 3 विकेट झटके। उनके अलावा जोश टिलिट और कैंफर ने 2-2 विकेट झटके।

आयरलैंड के लिए मैच जीतना जरूरी

पहले दोनों मैचों में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी की लेकिन बड़ा स्कोर नहीं बना सका। आयरलैंड के लिए यह मैच विश्व कप सुपर लीग अंक हासिल करने के लिये अहम है। आयरलैंड ने सिमी सिंह की जगह मार्क एडेयर को शामिल किया है। 

दोनों टीमें:

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जेम्स विंस, इयॉन मोर्गन (कप्तान), टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, मोईन अली, डेविड विली, आदिल राशिद, टॉम कर्रन, शाकिब महमूद।

आयरलैंड: पॉल स्टर्लिंग, ग्रेथ डेल्नी, एंड्रयू बालब्रिनी (कप्तान), हैरी टैक्टर, केविन ओ ब्रायन, लॉरकन टकर (विकेटकीपर), कर्टिस कैंफर, मार्क एडेर, एंडी मैक्कब्रेन, जोश लिटिल, क्रेग यंग।

Web Title: ENG vs IRE, 3rd ODI: Ireland need 329 runs to win
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे