ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को बड़ी राहत, दूसरे वनडे मैच में खेलेंगे स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को प्रैक्टिस सेशन में सिर पर चोट लग गई थी, जिसके बाद उनका ‘कनकशन’ टेस्ट किया गया...

By भाषा | Published: September 12, 2020 06:52 PM2020-09-12T18:52:32+5:302020-09-12T18:54:46+5:30

ENG vs AUS: Steve Smith passes second concussion test | ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को बड़ी राहत, दूसरे वनडे मैच में खेलेंगे स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ

ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को बड़ी राहत, दूसरे वनडे मैच में खेलेंगे स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ

googleNewsNext

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ शनिवार को दूसरे ‘कनकशन’ टेस्ट में पास हो गये जिससे इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में खेलने के लिये उन्हें हरी झंडी मिल गयी।

स्मिथ को अभ्यास के दौरान सिर पर चोट लगी थी जिससे वह पहला वनडे भी नहीं खेल सके जो आस्ट्रेलिया ने 19 रन से जीता। उन्हें मैच की पूर्व संध्या पर अभ्यास के दौरान कोचिंग स्टाफ के एक थ्रो पर सिर में चोट लगी ।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के अनुसार दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज स्मिथ दोनों कनकशन टेस्ट में पास हो गये हैं जो शुक्रवार और शनिवार को कराये गये। उन्हें एहतियात के तौर पर पहले मैच से बाहर रखा गया था।

ऑल राउंडर मिश मार्श ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह अच्छा फैसला था। सिर की चोटों के लिये गैर जरूरी जोखिम लेने की जरूरत नहीं है। इससे हमारी चयन समिति को कुछ सरदर्द होगा। जब भी स्टीव स्मिथ टीम में वापसी करते हैं, यह शानदार अहसास होता है।’’

पिछले साल एशेज टेस्ट के दौरान लाडर्स पर भी उन्हें जोफ्रा आर्चर का बाउंसर लगा था और वह दूसरी पारी तथा अगले मैच में नहीं खेल पाये थे । तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को शुक्रवार को ग्रोइन में दर्द था। वह मैदान पर फिसलने के बाद अपने 10 ओवर पूरे करने में सफल रहे थे लेकिन रविवार को उनके खेलने की उम्मीद है।

Open in app