Eng vs Aus, 5th Test: Australia announce 12-man squad for fifth Ashes Test | Ashes 2019: अंतिम टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित किए 12 खिलाड़ियों ने नाम, जानें किसे मिला टीम में मौका
Ashes 2019: अंतिम टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित किए 12 खिलाड़ियों ने नाम

Highlightsऑस्ट्रेलिया ने पांचवें टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।इंग्लैंड ने भी आखिरी टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में कई बड़े बदलाव किए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ लंदन के द ओवर मैदान में खेले जाने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में ट्रेविस हेड की जगह ऑलराउंडर मिशेल मार्श को टीम में शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा कि टीम 2001 के बाद से इंग्लैंड में पहली श्रृंखला जीतने की कोशिश में जुटी है, जिससे यह मुकाबला फाइनल की तरह होगा। मार्श को शामिल करने का फैसला ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजी आक्रमण के बोझ को कम करने की मुहिम के अंतर्गत किया गया। ऑस्ट्रेलिया ने ओल्ड ट्रैफर्ड में चौथे टैस्ट में जीत हासिल कर 2-1 की बढ़त बना ली है, लेकिन पेन ने कहा कि टीम जीत की भूखी है।

मैनचेस्टर में खेले गए चौथे टेस्ट में 185 रनों की हार के बाद इंग्लैंड ने पांचवें और आखिरी टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में कई बड़े बदलाव किए हैं। इंग्लिश टीम ने बल्लेबाज जेसन रॉय और ऑलराउंडर क्रेग ओवरटन को प्लेइंग इलेवन से  बाहर कर दिया गया है। इंग्लैंड की अंतिम एकादश ऑलराउंडर सैम क्यूरन को ओवरटन की जगह शामिल किया गया है, जबकि क्रिस वोक्स को वापसी हुई है जो जेसन रॉय की जगह लेंगे।

पांचवें एशेज टेस्ट के लिये ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है : डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मिशेल मार्श, मैथ्यू वेड, टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, पीटर सिडल, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड।

पांचवें एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन : जो रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, सैम कर्रन, जो डेनली, जैक लीच, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स।


Web Title: Eng vs Aus, 5th Test: Australia announce 12-man squad for fifth Ashes Test
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे