पाकिस्तान के खिलाफ वीरेंद्र सहवाग ने महज दो गेंदों पर जड़ दिए थे 21 रन, गेंदबाज भी हक्का-बक्का रह गया

Virender Sehwag bagged 21 runs off 2 balls: सचिन-सहवाग की जोड़ी भारतीय क्रिकेट की सबसे पसंदीदा जोड़ियों में से एक रही है। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने एक साथ देश के लिए कई अहम पारियां खेली है।

By अमित कुमार | Published: June 8, 2021 04:51 PM2021-06-08T16:51:47+5:302021-06-08T16:53:33+5:30

en Virender Sehwag bagged 21 runs off 2 balls against Pakistan Rana Naved-ul-Hasan Watch video | पाकिस्तान के खिलाफ वीरेंद्र सहवाग ने महज दो गेंदों पर जड़ दिए थे 21 रन, गेंदबाज भी हक्का-बक्का रह गया

पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान के खिलाफ वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड शानदार रहा है।सहवाग ने कई मैचों में पाक गेंदबाजों की जमकर धुनाई की है।भारत और पाकिस्तान के बीच 2004 में खेले गए एक मैच का वीडियो वायरल हो रहा है।

Virender Sehwag bagged 21 runs off 2 balls: पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट से दूर रहने के बावजूद चर्चा में बने रहते हैं। सहवाग ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान कई बेहतरीन पारियां खेली हैं। क्रिकेट फैंस आज भी सहवाग को मैदान पर मिस करते हैं। हाल ही में खेले गए रोड सेफ्टी सीरीज में भी सहवाग ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया था। 

बांग्लादेश के खिलाफ महज 20 गेंदों में अर्धशतक जड़कर सहवाग ने साबित कर दिया था कि वह आज भी अच्छे-अच्छे गेंदबाजों पर भारी पड़ सकते हैं। इन दिनों सहवाग का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मैच के दौरान का है। इस मैच में सहवाग ने महज दो गेंदों में 21 रन जड़कर सभी को हैरान कर दिया था। 

13 मार्च 2004 को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए इस मैच में राणा नावेद उल हसन की दो गेंदों पर सहवाग ने 21 रन बनाए थे। पारी का 11वां ओवर फेंकने आए राणा ने ओवर की शुरुआत नो बॉल से की, जिस पर सहवाग ने चौका लगा दिया। अगली गेंद एक बार फिर एक नो-बॉल थी, जिसे सहवाग ने सीमा रेखा के लिए भेज दिया। 

इसके बाद तेज गेंदबाज ने लगातार तीसरी नो-बॉल से एक और गलती की। तीन नो-बॉल के बाद ही दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने एक सही गेंद फेंकी, जिसमें से कोई रन नहीं आया। इसके बाद राणा ने दो और नो बॉल डाली जिस पर एक में चौका और एक डॉट गया। इसके बाद सहवाग ने एक और चौका जड़ा। इस तरह उन्होंने महज दो गेंदों पर 21 रन हासिल कर लिए। 

Open in app