एमर्जिंग एशिया कप: टीम इंडिया समेत आठ टीमें लेंगी हिस्सा, जानिए किस ग्रुप में शामिल हैं कौन सी टीमें

Emerging Asia Cup: पाकिस्तान और श्रीलंका की सह-मेजबानी में खेले जाने वाले एमर्जिंग एशिया कप टूर्नामेंट में भारत समेत लेंगी आठ टीमें हिस्सा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: November 30, 2018 05:38 PM2018-11-30T17:38:10+5:302018-11-30T17:38:10+5:30

Emerging Asia Cup: India will play all matches in Colombo, Know all 8 teams | एमर्जिंग एशिया कप: टीम इंडिया समेत आठ टीमें लेंगी हिस्सा, जानिए किस ग्रुप में शामिल हैं कौन सी टीमें

एमर्जिंग एशिया कप 2018

googleNewsNext

एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) द्वारा आयोजित होने वाले एमर्जिंग एशिया कप टूर्नामेंट की सह मेजबानी पाकिस्तान और श्रीलंका कर रहे हैं। आठ टीमों वाले इस टूर्नामेंट की शुरुआत 6 दिसंबर से हो रही है। भारतीय टीम अपने सभी मैच श्रीलंका के कोलंबो में खेलेगी। उसे आठ टीमों वाले टूर्नामेंट में मेजबान श्रीलंका के साथ ग्रुप ए में रखा गया है।

6 दिसंबर से खेला जाएगा एमर्जिग कप

6 दिसंबर 2018 से शुरू हो रहे एमर्जिंग एशिया कप में आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप ए में भारत, श्रीलंका, अफगानिस्तान और ओमान की टीमें हैं जबकि ग्रुप बी में पाकिस्तान, बांग्लादेश, हॉन्ग कॉन्ग और यूएई की टीमें शामिल हैं। 

ग्रुप ए के सभी मैच कोलंबो में खेले जाएंगे जबकि ग्रुप ए के मैच कराची में होंगे। इस कप में भारत, श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की अंडर-23 टीमें हिस्सा लेती हैं, जबकि ओमान, हॉन्ग कॉन्ग और यूएई अपनी प्रमुख टीमें भेजते हैं। 

बीसीसीआई ने हाल ही में सुरक्षा का हवाला देते हुए पाकिस्तान में खेलने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद भारत के सभी मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट के फाइनल और सेमीफाइनल मैचों का आयोजन भी कोलंबो में ही होगा।

हालांकि भारत के पाकिस्तान में खेलने से इंकार के बाद पाकिस्तान के लिए तब राहत की खबर आई जब गुरुवार को बांग्लादेशी क्रिकेट टीम इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए राजी हो गई। ये 2015 के बाद से बांग्लादेश का पाकिस्तान का पहला दौरा होगा। बांग्लादेश टीम ने ये फैसला पाकिस्तान से सुरक्षा आश्वासन मिलने के बाद उठाया है।

पाकिस्तान में 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम के बस पर हुए आतंकी हमले के बाद से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के आयोजन लगभग बंद से हो गए थे लेकिन हाल के वर्षों में वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे जैसी टीमों के पाक दौरे से इसकी बहाली हो रही है। 

Open in app