emerging asia cup 2018 india into semifinal beating oman by 6 wickets | एमर्जिंग एशिया कप: मयंक मार्कंडेय की फिरकी ने किया कमाल, भारत सेमीफाइनल में पहुंचा
एमर्जिंग एशिया कप (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोलंबो:मयंक मार्कंडेय (41 रन पर चार विकेट) और जयंत यादव (33 रन पर तीन विकेट) की शानदार स्पिन गेंदबाजी के दम पर भारत ने तीसरे एसीसी एमर्जिंग टीम एशिया कप टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में शनिवार को यहां ओमान को छह विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की।

ग्रुप-ए के इस मैच में ओमान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 44.2 ओवर में 203 रन पर आउट हो गयी। भारतीय टीम ने अंकुश बैंस (83) और हिम्मत सिंह (63) की अर्धशतकीय पारियों से 53 गेंद शेष रहते इस लक्ष्य को हासिल कर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। 

ओमान की टीम ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनकी शुरूआत खराब रही और चार रन तक उनके दो बल्लेबाज पवेलियन लौट गये। आकिब इलियास ने इसके बाद 117 रन की पारी खेल टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। उन्होंने 122 गेंद की पारी में 14 चौके लगाये। उन्हें हालांकि दूसरे छोर से किसी खिलाड़ी का लंबा साथ नहीं मिला। पूरी टीम 44.2 ओवर में 203 रन पर आउट हो गयी।

मयंक और जयंत के अलावा अतीत सेठ को दो और शिवम मावी को एक सफलता मिली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को सातवें ओवर में जय ओदेद्रा (38 रन देकर तीन विकेट) ने लगातार दो गेंदों पर अथर्व तायेडे (18) और नीतीश राणा (शून्य) का विकेट लेकर दोहरा झटका दिया। इसके बाद बैंस और हिम्मत ने 128 रन की साझेदारी कर मैच का रूख भारत की ओर कर दिया। 

सिमरन सिंह 28 और दीपक हुड्डा 10 रन पर नाबाद रहे। भारत एमर्जिंग ने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान एमर्जिंग को हराया था। 
श्रीलंका ग्रुप के एक अन्य रोमांचक मैच में अफगानिस्तान को एक विकेट से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी।


Web Title: emerging asia cup 2018 india into semifinal beating oman by 6 wickets
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे