अमीरात क्रिकेट बोर्ड को मिला BCCI का ऑफिशियल लेटर, अब UAE में ही होगा आईपीएल-13

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 19 सितंबर को संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होगा और इसका फाइनल आठ नवंबर को खेला जाएगा...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 27, 2020 06:49 PM2020-07-27T18:49:45+5:302020-07-27T19:43:44+5:30

ECB confirms receiving the official Letter of Intent from the BCCI to host the 2020 edition of the IPL | अमीरात क्रिकेट बोर्ड को मिला BCCI का ऑफिशियल लेटर, अब UAE में ही होगा आईपीएल-13

अमीरात क्रिकेट बोर्ड को मिला BCCI का ऑफिशियल लेटर, अब UAE में ही होगा आईपीएल-13

googleNewsNext
Highlights19 सितंबर को संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होगा आईपीएल।आठ नवंबर को खेला जाएगा फाइनल मैच।आयोजन को लेकर अमीरात क्रिकेट बोर्ड को मिला बीसीसीआई का ऑफिशियल लेटर।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन-13 का आगाज 19 सितंबर से होने जा रहा है। अब युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में इसका आयोजन होना लगभग तय है। आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल पहले ही इस बात की पुष्टि कर चुके हैं।

अमीरात क्रिकेट बोर्ड को मिला बीसीसीआई का लेटर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) को इसके मद्देनजर ऑफिशियल लेटर लिखा था। अब ईसीबी ने कंफर्म कर दिया है कि उन्हें बीसीसीआई का लेटर मिल चुका है।  

अमीरात क्रिकेट बोर्ड के महासचिव मुबाशीर उस्मानी ने बताया, "हमें आधिकारिक पत्र मिला है और अब भारत सरकार के उस निर्णय का इंतजार करेंगे जो अंतिम फैसले पर मुहर लगाएगा।"

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अक्टूबर नवंबर में होने वाली टी20 विश्व कप को स्थगित करने के फैसले के बाद आईपीएल का आयोजन संभव हो गया है।

यूएई में तीन मैदान उपलब्ध

यूएई में तीन मैदान उपलब्ध हैं जो दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, शेख जायद स्टेडियम (अबुधाबी) और शारजाह मैदान है। बीसीसीआई टीमों की ट्रेनिंग के लिए आईसीसी अकादमी का मैदान किराए पर लेगा। आईसीसी अकादमी में दो पूरे बड़े आकार के क्रिकेट मैदान हैं, साथ ही 38 टर्फ पिचें, छह इंडोर पिचें, 5700 वर्ग फुट आउटडोर कंडीशनिंग क्षेत्र है जिसमें फिजियोथेरेपी और चिकित्सा सेंटर भी हैं।

IPL के लिए सबसे पहले सबसे पहले सीएसके यूएई पहुंचेगी।
IPL के लिए सबसे पहले सबसे पहले सीएसके यूएई पहुंचेगी।

ऑस्ट्रेलिया दौरे को देखते हुए बना कार्यक्रम

दुबई में मौजूदा स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के अनुसार अगर लोग अपनी कोविड-19 परीक्षण रिपोर्ट नेगेटिव लेकर आ रहे हैं तो उन्हें पृथकवास में रहने की जरूरत नहीं है, लेकिन अगर ऐसा नहीं है तो उन्हें जांच से गुजरना होगा।

ऐसी अटकले लगाई जा रही थीं कि आईपीएल 26 सितंबर से शुरू होगा लेकिन बीसीसीआई ने इसे एक सप्ताह पहले शुरू करने का फैसला किया है ताकि भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर असर नहीं पड़े।

Open in app