सरकार ने दी खेलों को दोबारा शुरू करने के लिए हरी झंडी, ईसीबी ने किया दिशानिर्देशों का स्वागत

ब्रिटेन में सरकारी अधिकारियों ने पुष्टि की है कि क्रिकेट और अन्य खेल अगले हफ्ते से दोबारा शुरू हो पाएंगे।

By भाषा | Published: May 31, 2020 07:21 PM2020-05-31T19:21:02+5:302020-05-31T19:21:02+5:30

ECB Bolstered By British Government’s Latest Decision Of Allowing Cricket Behind Closed Doors | सरकार ने दी खेलों को दोबारा शुरू करने के लिए हरी झंडी, ईसीबी ने किया दिशानिर्देशों का स्वागत

सरकार ने दी खेलों को दोबारा शुरू करने के लिए हरी झंडी, ईसीबी ने किया दिशानिर्देशों का स्वागत

googleNewsNext

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) खाली स्टेडियम में क्रिकेट दोबारा शुरू करने की तैयारी तेज करेगा क्योंकि ब्रिटेन की सरकार ने खेलों को दोबारा शुरू करने की हरी झंडी दे दी है।

सरकारी अधिकारियों ने पुष्टि की है कि क्रिकेट और अन्य खेल अगले हफ्ते से दोबारा शुरू हो पाएंगे। इससे पहले सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए स्वास्थ्य और सुरक्षा दिशानिर्देश जारी रहे। ईसीबी अब इन दिशानिर्देशों का अध्ययन करेगा और खेल को दोबारा शुरू करने का खाका तैयार करेगा।

ईसीबी ने रविवार को बयान में कहा, ‘‘गृह मंत्री की शनिवार की घोषणा से हम बेहद खुश हैं जो पेशवर, घरेलू क्रिकेट की खाली स्टेडियम में वापसी का समर्थन करता है और खिलाड़ियों को अपने क्लब की ओर से दोबारा खेलने का मंच देगा।’’

ईसीबी ने दो दिन पहले ही अपने घरेलू सत्र की शुरुआत को एक अगस्त तक टाल दिया था, जिसके बाद सरकार ने एलीट खेलों की वापसी को स्वीकृति दी है। इंग्लैंड में आठ जुलाई से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी की उम्मीद है क्योंकि क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के दौरे को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है।

Open in app