ECB announces dates and venues for England Test series against West Indies in July | खुशखबरी: इन दो देशों के बीच होगी जुलाई में टेस्ट सीरीज, बंद दरवाजे के भीतर होगी तीन मैचों की जंग
कोरोना वायरस के चलते पिछले दो महीने से क्रिकेट बंद है (लोकमत फाइल फोटो)

Highlightsखिलाड़ियों और स्टाफ को बायो सिक्योर एनवॉयरमेंट में रखा जाएगा और साथ ही मैच खाली स्टेडियम में कराए जाएंगे।इंग्लैंड में कोरोना वायरस के 2.76 लाख केस मिले हैं जबकि इससे 39 हजार लोगों की मौत हुई हैपहला टेस्ट 8 जुलाई, दूसरा टेस्ट 16 जुलाई और तीसरा टेस्ट 24 जुलाई से खेला जाएगा

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड में 8 जुलाई से 28 जुलाई तक वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए कार्यक्रम की घोषणा की है। वेस्टइंडीज टीम इंग्लैंड में तीन टेस्ट मैच खेलेगी और तीनों मैच दर्शकों के बिना बंद स्टेडियम में खेले जाएंगे। 8 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली होगी जो कोविड-19 महामारी के चलते निलंबित है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट 8 जुलाई को खेला जाएगा।

इग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने आठ जुलाई से शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिये दो स्थल हैंपशर का एजियास बॉउल और लंकाशर के ओल्ड ट्रैफर्ड का प्रस्ताव दिया गया है और दोनों के पास ही होटल हैं। सभी मैच दर्शकों के बिना बंद स्टेडियम में खेले जायेंगे। पहला टेस्ट एजियास बॉउल में खेला जाएगा जबकि बाकी दोनों टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड में होंगे। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भी इंग्लैंड के दौरे को मंजूरी दे दी है।

इससे पहले 1 जून को इंग्लैंड में 75 दिन बाद प्रतिस्पर्धी खेल शुरू हो गए। सोमवार को पैरी बार पर सुबह 10 बजकर 21 मिनट पर जैसे ही छह कुत्ते रेस के लिए दौड़े तो इंग्लैंड में प्रतिस्पर्धी खेलों की वापसी हुई जो कोरोना वायरस के कारण 75 दिन से बंद थे। इस रेस में आईएम सोफी नाम के कुत्ते ने जीत दर्ज की। ग्रेहाउंड रेस सोमवार को शुरू होने वाले तीन खेलों में से एक रही। 

इसके अलावा घुड़दौड़ और स्नूकर स्पर्धाएं भी सोमवार को स्टेडियम में दर्शकों की गैरमौजूदगी में दोबारा शुरू हुईं। साथ ही यह शर्त रखी गई कि प्रतिभागी और अधिकारी सरकार द्वारा स्वीकृत कोरोना वायरस नियमों का पालन करेंगे। न्यूकासल के गोसफोर्थ पार्क में होने वाली घुड़दौड़ के दौरान जॉकी को मास्क पहनने होंगे और कोर्स पर सीमित लोगों को आने की स्वीकृति होगी। 

घुड़दौड़ ब्रिटेन में कोरोना वायरस के कारण बंद होने वाला अंतिम खेल था जिसे 17 मार्च को रोका गया था। स्नूकर की चैंपियनशिप लीग भी दोपहर तीन बजे मिल्टन केनेस में शुरू होगी जिसमें पहले मैच में शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी जूड ट्रंप हिस्सा लेंगे।

Web Title: ECB announces dates and venues for England Test series against West Indies in July
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे