Duleep Trophy: India Red on top despite Ankit Bawne ton | Duleep Trophy: अंकित बावने ने बनाए नाबाद 121 रन, इंडिया रेड को मिली बढ़त
Duleep Trophy: अंकित बावने ने बनाए नाबाद 121 रन, इंडिया रेड को मिली बढ़त

इंडिया ब्लू के बल्लेबाज अंकित बावने रविवार को दिलीप ट्रॉफी मैच के तीसरे दिन ने नाबाद 121 रनों की पारी खेली लेकिन वह इंडिया रेड को पहली पारी में 30 रन की बढ़त लेने से नहीं रोक पाये। इंडिया रेड की 285 रन के जवाब में इंडिया ब्लू की पहली पारी 83.2 ओवर में 255 रन पर सिमट गयी जिससे इंडिया रेड को 30 रन की बढ़त मिली। दिन का खेल खत्म होते समय इंडिया रेड ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 93 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। टीम की कुल बढ़त 123 रन की हो गयी।

दिन के पहले सत्र में इंडिया रेड को कोई सफलता नहीं मिली लेकिन दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आवेश खान (58 रन पर चार विकेट), बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (52 रन पर तीन विकेट) और विदर्भ के स्पिनर अक्षय वाखरे (32 रन पर तीन विकेट) ने दूसरे सत्र में टीम की वापसी करायी। महाराष्ट्र के बावने ने अनमोलप्रीत सिंह (56) के साथ चौथे विकेट के लिए 129 रन की साझेदारी कर इंडिया ब्लू के उम्मीदों को बनाये रखा।

वाखरे ने विकेटकीपर इशान किशन के हाथों अनमोलप्रीत को आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। इस साझेदारी के टूटते ही इंडिया ब्लू की पारी लड़खड़ा गयी। वाखरे हालांकि एक छोर पर डटे रहे और नाबाद शतकीय पारी खेली। उन्होंने 254 गेंद की नाबाद पारी में 14 चौके लगाये।

इंडिया रेड को दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत नहीं मिली। कप्तान प्रियांक पंचाल (नौ) और अभिमन्यु ईश्वरन (18) एक बार फिर विफल रहे। पहली पारी में शतक से चूकने वाले करुण नायर और शतकवीर अंकित कलसी ने तीसरे विकेट के लिए 37 रन की अटूट साझेदारी कर ली है। नायर 55 गेंद में 43 रन बनाकर खेल रहे है जबकि कलसी ने 34 गेंद में 21 रन पर नाबाद है।


Web Title: Duleep Trophy: India Red on top despite Ankit Bawne ton
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे