Duleep Trophy 2019: Karun Nair 92 steers India Red to 163/2 at stumps | दलीप ट्रॉफी: करुण नायर की नाबाद 92 रनों की पारी से इंडिया रेड मजबूत स्थिति में
दलीप ट्रॉफी: करुण नायर की नाबाद 92 रनों की पारी से इंडिया रेड मजबूत स्थिति में

Highlightsकर्नाटक के करुण नायर ने 189 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके लगाते हुए नाबाद 92 रन बनाए।इंडिया रेड ने दलीप ट्रॉफी के चार दिवसीय मुकाबले के पहले दिन इंडिया ब्लू के खिलाफ दो विकेट पर 163 रन बना लिए।

बेंगलुरु, 23 अगस्त। भारतीय टीम में वापसी की कोशिश कर रहे बल्लेबाज करुण नायर की 92 रन की नाबाद पारी के दम पर इंडिया रेड ने दलीप ट्रॉफी के चार दिवसीय मुकाबले के पहले दिन इंडिया ब्लू के खिलाफ दो विकेट पर 163 रन बना लिए। शुक्रवार को बारिश के कारण 68 ओवर का ही खेल हो सका। खेल रोके जाते समय नायर के साथ हिमाचल के बाएं हाथ के बल्लेबाज अंकित कलसी 48 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

अलूर क्रिकेट स्टेडियम में टॉस गंवाने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे इंडिया रेड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मुकाबले की तीसरी गेंद पर ही राजस्थान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अनिकेत चौधरी ने सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को खाता खोले बगैर पगबाधा आउट कर दिया।

घरेलू मुकाबलों में बड़ौदा के लिए रनों का अंबार लगाने वाले कप्तान प्रियांक पंचाल भी शुरुआत में संभल कर खेलने के बाद 15वें ओवर में मध्यम गति के गेंदबाज दिवेश गुरुदेव की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए। उन्होंने 49 गेंद में दो चौके की मदद से 15 रन बनाए।

राष्ट्रीय टीम से 2017 में नजरअंदाज किए गए नायर इस पारी के दौरान पूरे रंग में दिखे और उन्होंने कुछ शानदार फ्लिक और कवर ड्राइव भी लगाए। कर्नाटक के नायर ने 189 गेंद की अपनी नाबाद पारी में नौ चौके लगाए है जबकि कलसी ने अब तब 171 गेंद का सामना किया और चार चौके लगाए। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए अब तब नाबाद 120 रन की साझेदारी हुई है।

कलसी को इस दौरान भाग्य का साथ भी मिला। जब वह 34 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तक आफ स्पिनर जलज सक्सेना की गेंद पर रिकी भुई ने उनका कैच टपका दिया। इससे पहले बारिश के कारण इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन के बीच खेले गए पहले मैच के तीन दिन (दूसरे से चौथे दिन) का खेल पूरी तरह से धुल गया था। भाषा आनन्द माधव माधव


Web Title: Duleep Trophy 2019: Karun Nair 92 steers India Red to 163/2 at stumps
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे