Dubai to host IPL 2020 final | दुबई में 10 नवंबर को IPL फाइनल, शारजाह में महिला टी20 चैलेंज
दुबई में 10 नवंबर को IPL फाइनल, शारजाह में महिला टी20 चैलेंज

इंडियन प्रीमियर लीग का पहला क्वालीफायर और फाइनल दुबई में होगा जबकि बाकी दो प्लेआफ मैच अबुधाबी में खेले जायेंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को इसका ऐलान किया। क्वालीफायर वन शीर्ष दो टीमों के बीच होगा जो पांच नवंबर को खेला जायेगा जबकि फाइनल 10 नवंबर को होगा। 

अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में छह नवंबर को एलिमिनेटर खेला जायेगा जो तीसरे और चौथे स्थान की टीमों के बीच होगा। यहां आठ नवंबर को दूसरा क्वालीफायर भी खेला जायेगा। बीसीसीआई ने महिला टी20 चैलेंज के कार्यक्रम की भी घोषणा की जो चार से नौ नवंबर के बीच शारजाह में होगा। खिलाड़ी दुबई पहुंच चुके हैं और छह दिन के पृथकवास पर हैं। फाइनल नौ नवंबर को खेला जायेगा। 

टीमें सुपरनोवास, वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर एक दूसरे से एक बार खेलेंगे और फिर फाइनल होगा। विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘भारतीय महिला चयन समिति ने वेलोसिटी टीम में मानसी जोशी की जगह मेघना सिंह को विकल्प के तौर पर शामिल किया।’’ 

जोशी कोरोना जांच में पॉजिटिव पाई गई थी। बीसीसीआई ने प्रदेश ईकाइयों और शीर्ष परिषद के सभी सदस्यों को टूर्नामेंट की शुरुआत में नहीं बुलाया लेकिन अब उन्हें फाइनल के लिये आमंत्रित करने का फैसला किया है। समझा जाता है कि हर प्रदेश ईकाई से एक अधिकारी को बुलाया जायेगा।

Web Title: Dubai to host IPL 2020 final

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे