दिनेश कार्तिक ने चुनी अपनी आईपीएल इलेवन, कोहली, रोहित शामिल, पर धोनी को इसलिए नहीं दी जगह

Dinesh Karthik all-time IPL XI: स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अपनी सर्वश्रेष्ठ आईपीएल इलेवन चुनी है लेकिन उसमें क्यों नहीं दी धोनी को जगह, खुद किया खुलासा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 23, 2020 09:45 AM2020-04-23T09:45:52+5:302020-04-23T09:57:51+5:30

Dinesh Karthik picks his all-time IPL XI, Virat Kohli, Rohit Sharma in but No MS Dhoni | दिनेश कार्तिक ने चुनी अपनी आईपीएल इलेवन, कोहली, रोहित शामिल, पर धोनी को इसलिए नहीं दी जगह

केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने चुनी अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन

googleNewsNext
Highlightsस्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अपनी ऑलटाइम आईपीएल इलेवन चुनी है,कार्तिक की आईपीएल इलेवन में कोहली, रोहित, सहवाग को जगह, पर धोनी को नहीं

दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। तमिलनाडु में जन्मा ये क्रिकेटर अब तक छह आईपीएल फ्रेंचाइजियों के लिए खेल चुका है। वह आईपीएल में कई बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ खेल चुके हैं। 

कार्तिक ने बुधवार को अपनी आईपीएल की बेस्ट इलेवन चुनी, इसमें शर्त यही थी कि वह केवल उन्हें खिलाड़ियों को चुनें जिनके साथ वह खेले हैं।

दिनेश कार्तिक ने चुनी अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन

कार्तिक की ऑल टाइम आईपीएल इलेवन में जहां कुछ चौंकाने वाले नाम शामिल हैं तो वहीं कई बड़े नामों को उन्होंने जगह नहीं दी है।

अपनी आईपीएल इलेवन में कार्तिक ने ओपनरों के रूप में वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर को चुना, जिनके साथ वह क्रमश: दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ खेल चुके हैं।

इसके बाद कार्तिक ने इस टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा को चुना, जिनके साथ वह क्रमश: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस में खेल चुके हैं। कार्तिक ने विकेटकीपिंग के लिए जहां खुद को चुना तो वहीं उन्होंने केकेआर के आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को दो ऑलराउंडरों के रूप में चुना। 

इसके बाद दिनेश कार्तिक ने ग्लेन मैक्ग्रा, जसप्रीत बुमराह और मिशेल स्टार्क के रूप में तीन पेसर को चुना, जिनके साथ वह तीन अलग फ्रेंचाइजियों में खेले। कार्तिक ने आरसीबी के लिए युजवेंद्र चहल के रूप में एकमात्र स्पिनर को चुना।    

कार्तिक ने बताया क्यों नहीं दी धोनी, अश्विन को जगह

दिनेश कार्तिक ये आईपीएल इलेवन क्रिकबज के साथ चैट के दौरान चुनी और इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने एमएस धोनी और रविचंद्रन अश्विन को न चुन पाने पर जताया खेद, क्योंकि वह इन दोनों के साथ एक ही फ्रेंचाइजी में अब तक नहीं खेले हैं।  

दिनेश कार्तिक जिस सबसे पहली फ्रेंचाइजी के लिए खेल वह थी दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स), जिसके साथ वह 2008 में पहले सीजन में जुड़े थे। इसके बाद से वह किंग्स इलेवन पंजाब, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, गुजरात लायंस, कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ खेले, वर्तमान में वह केकेआर के कप्तान हैं।

दिनेश कार्तिक की सर्वकालिक आईपीएल इलेवन:

वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, विराट कोहली, रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, ग्लेन मैक्ग्रा, जसप्रीत बुमराह, मिशेल स्टार्क, युजवेंद्र चहल।

Open in app