Dimuth Karunaratne Helps Sri Lanka To 85-2 On Rain-Hit First Day against New Zealand | SL vs NZ: दिमुथ करुणारत्ने ने वर्षा प्रभावित पहले दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंका को संभाला
दिमुथ करुणारत्ने ने कोलंबो टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाए 49 रन

कोलंबो, 22 अगस्त: कप्तान दिमुथ करुणारत्ने की जुझारू पारी से श्रीलंका ने वर्षा से प्रभावित दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ दो विकेट पर 85 रन बनाए। पहले सत्र का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद खराब रोशनी के कारण दिन का खेल जल्दी समाप्त करना पड़ा जिससे पूरे दिन में केवल 36.3 ओवर फेंके जा सके।

गॉल में पहले टेस्ट में शतक जड़कर श्रीलंका की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले करुणारत्ने दिन का खेल खत्म होने पर 100 गेंद में छह चौकों की मदद से 49 रन बनाकर खेल रहे थे। एंजेलो मैथ्यूज दूसरे छोर पर कप्तान का साथ निभा रहे हैं जिन्होंने अभी खाता नहीं खोला है। मेजबान टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

सलामी बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने लगभग आधा घंटा क्रीज पर टिकने के बाद आफ स्पिनर विलियम समरविले की गेंद पर केन विलियमसन को कैच दे बैठे। उन्होंने दो रन बनाए। इससे पिछले ओवर में थिरिमाने को विकेटकीपर बीजे वाटलिंग ने जीवनदान दिया था।

थिरिमाने अपनी पारी के दौरान बिलकुल भी सहज नहीं दिखे और उन्होंने दो रन बनाने के लिए 35 गेंद का सामना किया।  कुसल मेंडिस 32 रन की पारी के दौरान अच्छी लय में दिखे और उन्होंने कप्तान के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी भी की।

मिशेल सेंटनर की जगह अंतिम एकादश में जगह बनाने वाले कोलिन डि ग्रैंडहोम ने मेंडिस को विकेटकीपर वाटलिंग के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने अपनी पारी में 70 गेंद का सामना करते हुए चार चौके मारे।


Web Title: Dimuth Karunaratne Helps Sri Lanka To 85-2 On Rain-Hit First Day against New Zealand
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे