ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन ने शेन वॉर्न के सुझाव का दिया जवाब, पूछा- क्या आपने कभी किया था यह काम

वॉर्न ने कहा था कि अगर चयनकर्ता न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए एक स्पिनर का चयन करते हैं तो उन्हें लायन को बाहर करके स्वेपसन को पदार्पण का मौका देना चाहिए।

By भाषा | Published: December 30, 2019 12:41 PM2019-12-30T12:41:18+5:302019-12-30T12:41:18+5:30

Did Shane Warne ever want a rest, says Nathan Lyon to skip SCG Test | ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन ने शेन वॉर्न के सुझाव का दिया जवाब, पूछा- क्या आपने कभी किया था यह काम

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन ने शेन वॉर्न के सुझाव का दिया जवाब, पूछा- क्या आपने कभी किया था यह काम

googleNewsNext
Highlightsशेन वॉर्न ने नाथन लायन को आराम देकर स्वेपसन को पदार्पण का मौका देने का सुझाव दिया था।नाथन ने वॉर्न से कहा कि क्या कभी अपने करियर में स्टुअर्ट मैकगिल को मौका देने की कोशिश की।

ऑस्ट्रेलिया के नाथन लायन ने सिडनी टेस्ट से विश्राम लेने के शेन वॉर्न के सुझाव को दो टूक शब्दों में नकारते हुए सोमवार को कहा कि इस दिग्गज लेग स्पिनर ने क्या कभी अपने करियर में स्टुअर्ट मैकगिल को मौका देने की कोशिश की। वॉर्न ने लायन को न्यूजीलैंड के खिलाफ सिडनी टेस्ट से विश्राम देने और उनकी जगह लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन को अंतिम एकादश में रखने की वकालत की थी।

वॉर्न ने कहा था कि अगर चयनकर्ता इस तीसरे और अंतिम टेस्ट के लिए एक स्पिनर का चयन करते हैं तो उन्हें लायन को बाहर करके स्वेपसन को पदार्पण का मौका देना चाहिए। उन्होंने कहा था, ‘‘मिशेल स्वेपसन को टेस्ट मैच का अनुभव दिलाने के लिए उन्हें मौका देना चाहिए। मेरा मानना है कि इसका भविष्य में फायदा मिलेगा।’’

लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में चार विकेट लेने वाले लायन ने कहा कि उनके बाहर बैठने का सवाल ही पैदा नहीं होता है। वॉर्न जब खेला करते थे, तो मैकगिल को बहुत कम मौके मिले और लायन ने उसी का सहारा लिया।

लायन ने कहा, ‘‘क्या वॉर्न कभी विश्राम चाहते थे ताकि स्टुअर्ट मैकगिल को मौका मिल सके?’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं विश्राम नहीं लूंगा। मैं कभी किसी ऐसे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से नहीं मिला जो विश्राम लेना चाहता हो। मैं इसकी कल्पना भी नहीं कर सकता कि मिच स्टार्क, पैट (कमिन्स) या पैटो (जेम्स पैटिनसन) कहें कि उन्हें विश्राम की जरूरत है।’’

क्वीन्सलैंड के स्वेपसन को सिडनी टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किया गया है, जहां परिस्थितियां धीमी गति के गेंदबाजों के अनुकूल होती हैं। स्वेपसन ने मेलबर्न में वॉर्न से ‘टिप्स’ लिए थे।

Open in app