Dhoni will get picked in T20 World Cup squad even if IPL is cancelled, says childhood coach Banerjee | Coronavirus के चलते अगर आईपीएल हुआ स्थगित, तब भी टी20 विश्व कप खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी!
Coronavirus के चलते अगर आईपीएल हुआ स्थगित, तब भी टी20 विश्व कप खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी!

कोविड 19 के चलते आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की बहु प्रतीक्षित वापसी फिलहाल होती नहीं दिख रही लेकिन उनके बचपन के कोच केशव रंजन बनर्जी को उम्मीद है कि वह भारत की टी20 विश्व कप टीम में जगह बना लेंगे। 

आईपीएल 29 मार्च से शुरू होना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण 15 अप्रैल तक स्थगित हो गया और 21 दिवसीय देशव्यापी बंद के बीच इसके टलने के पूरे आसार हैं। धोनी पिछले साल जुलाई में विश्व कप सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद से क्रिकेट से दूर है। 

बनर्जी ने रांची से प्रेस ट्रस्ट से कहा, ‘‘मौजूदा हालात में आईपीएल होता नहीं दिख रहा। हमें बीसीसीआई के फैसले का इंतजार करना होगा। धोनी की स्थिति कठिन है लेकिन मेरी छठी इंद्री कहती है कि उसे टी20 विश्व कप खेलने का मौका मिलेगा जो उसका आखिरी विश्व कप होगा।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘उसके चेन्नई से लौटने के बाद मैने उससे बात की और मैं उसके माता पिता से लगातार संपर्क में हूं। वह फिटनेस ट्रेनिंग कर रहा है और पूरी तरह से फिट है।’’ 

भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पहले कहा था कि आईपीएल से धोनी के भविष्य का फैसला होगा। आईपीएल के टलने के आसार के बीच सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गजों ने दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान की वापसी पर सवाल उठाये थे। 

बनर्जी ने कहा, ‘‘यह सही है कि उसने पिछले साल जुलाई से कोई टूर्नामेंट नहीं खेला लेकिन उसके पास 538 अंतरराष्ट्रीय मैचों का अनुभव है और उसे सामंजस्य बिठाने में समय नहीं लगेगा। रांची में सब कुछ बंद है लेकिन वह अपने घर पर फिटनेस ट्रेनिंग कर रहा है। उसके पास जिम, बैडमिंटन कोर्ट और रनिंग कोरिडोर सब है।"

Web Title: Dhoni will get picked in T20 World Cup squad even if IPL is cancelled, says childhood coach Banerjee
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे