IPL 2020: RCB को मिली हार पर डेब्यू सीजन में देवदत्त पडिक्कल ने रचा इतिहास, इससे पहले कभी नहीं हुआ था ऐसा

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली भी कई मौके पर इस युवा बल्लेबाज की तारीफ कर चुके हैं। वहीं क्रिकेट के दिग्गज पडिक्कल को भारतीय क्रिकेट टीम का भविष्य बता रहे हैं।

By अमित कुमार | Published: November 7, 2020 10:52 AM2020-11-07T10:52:20+5:302020-11-07T10:54:05+5:30

Devdutt Padikkal Records Most Runs By Uncapped Player In A IPL Season | IPL 2020: RCB को मिली हार पर डेब्यू सीजन में देवदत्त पडिक्कल ने रचा इतिहास, इससे पहले कभी नहीं हुआ था ऐसा

बल्लेबाजी के दौरान देवदत्त पडिक्कल। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsयुवा खिलाड़ी देवदत्त पडिक्कल ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। पडिक्कल ने कई अहम मौकों पर टीम के लिए रन बनाए। टीम को प्लेऑफ में पहुंचाने में पडिक्कल का अहम योगदान रहा है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल के 13वें सीजन से बाहर हो गई है। शुक्रवार को एलिमिनटेर मुकाबले में आरसीबी को सनराइजर्स हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही एक बार फिर आरसीबी का आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया। आरसीबी की टीम लगातार 5 मुकाबले हार गई और यही वजह रही कि वो आगे का सफर तय करने में नाकाम रहे।
 
आरसीबी की टीम भले ही इस सीजन कुछ खास कमाल करने में नाकाम रही, लेकिन युवा खिलाड़ी देवदत्त पडिक्कल ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। पडिक्कल ने कई अहम मौकों पर टीम के लिए रन बनाए। टीम को प्लेऑफ में पहुंचाने में पडिक्कल का अहम योगदान रहा है। अपनी दमदार बल्लेबाजी के कारण देवदत्त पाड्डिकल डेब्यू सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी बन गये हैं।

देवदत्त पडिक्कल से पहले किसी भी अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी ने अपने पहले आईपीएल सीजन में इतने रन नहीं बनाए थे। देवदत्त पाड्डिकल ने इस सीजन आरसीबी की ओर से खेलते हुए 15 मैच में 31.53 की औसत और 124.50 की स्ट्राइक रेट से 473 रन बनाने का कारनामा किया है। इस दौरान उन्होंने 51 चौके और 8 छक्के लगाते हुए 5 अर्धशतक जड़ने का काम किया।

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने हार के बाद कहा कि वह अगले सीजन और मजबूत तरीके से वापसी करेंगे। हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि देवदत्त पडिक्कल अपने इस जबरदस्त फॉर्म को अगले साल तक कायम रख पाते हैं या नहीं। पडिक्कल के अलावा आरसीबी की ओर से मोहम्मद सिराज ने भी गेंदबाजी में अपना दम दिखाया। 

Open in app