Desperate du Plessis won't mind sending 'someone else' to end toss losing streak | लगातार 9 बार टॉस हारने के बाद यह टोटका अपनाना चाहते हैं साउथ अफ्रीकी कप्तान, मैच से पहले किया खुलासा!
लगातार 9 बार टॉस हारने के बाद यह टोटका अपनाना चाहते हैं साउथ अफ्रीकी कप्तान, मैच से पहले किया खुलासा!

Highlightsदक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस एशिया में लगातार नौ मैचों में टॉस गंवा चुके हैं।डु प्लेसिस को अब किसी अन्य को टॉस के लिए भेजने में भी दिक्कत नहीं है।

रांची, 18 अक्टूबर। एशिया में लगातार नौ मैचों में टॉस गंवाने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस अब सिक्के की उछाल में अनुकूल परिणाम पाने के लिए इतने बेताब हैं कि उन्हें भारत के खिलाफ शनिवार से यहां शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में अपने स्थान किसी अन्य को टॉस के लिए भेजने में भी दिक्कत नहीं है।

दक्षिण अफ्रीका भारतीय परिस्थितियों में जूझता रहा है और पहले दो टेस्ट मैचों में टास नहीं जीतने से उसके लिये चीजें और मुश्किल हो गई। भारत ने विशाखापत्तनम और पुणे में टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 500 से अधिक रन बनाए।

डुप्लेसिस ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘हम वास्तव में चाहते हैं कि हम इस टीम से अपनी शर्तों पर मुकाबला करें। पहले टेस्ट मैच में कुछ चरणों में हमने ऐसा किया। इसलिए उम्मीद है कि कल हम टास से इसकी शुरुआत करेंगे।’’

उन्होंने हल्के फुल्के अंदाज में कहा, ‘‘संभवत: हम बदलाव करेंगे .... कल टास के लिये किसी अन्य को भेजकर क्योंकि मेरा रिकार्ड अभी तक इसमें (टास जीतने) अच्छा नहीं रहा है। ’’ डुप्लेसिस ने कहा कि अगर उनकी टीम को पहले बल्लेबाजी का मौका मिलता है तो फिर कुछ भी हो सकता है।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा करते हो तो फिर वहां से कुछ भी संभव है। उम्मीद है कि अगले दो दिन में इसका पता चल जाएगा और हम अच्छा स्कोर बनाएंगे। पिच थोड़ी शुष्क लग रही है और ऐसे में पहली पारी के रन महत्वपूर्ण साबित होंगे। इसके बाद दूसरी पारी में कुछ भी हो सकता है।’’


Web Title: Desperate du Plessis won't mind sending 'someone else' to end toss losing streak
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे