Denmark Open: Kidambi Srikanth loses in quarterfinals | Denmark Open: क्वार्टरफाइनल में हारे किदांबी श्रीकांत, भारतीय चुनौती समाप्त
Denmark Open: क्वार्टरफाइनल में हारे किदांबी श्रीकांत, भारतीय चुनौती समाप्त

शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत शुक्रवार को यहां पुरूष एकल क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे के चोऊ टिएन चेन से हारकर डेनमार्क ओपन से बाहर हो गये। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी चोऊ टिएन चेन ने पहला गेम गंवाने के बाद वापसी करते हुए अगले दो गेम अपने नाम कर जीत हासिल की। उन्होंने एक घंटा और दो मिनट तक चले मैच में श्रीकांत को 20-22 21-13 21-16 से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

कोविड-19 महामारी के कारण बैडमिंटन टूर्नामेंट में सिर्फ इसी विश्व टूर टूर्नामेंट का आयोजन हो पायेगा। श्रीकांत ने पहले गेम में 7-4 से बढ़त बना ली थी लेकिन चेन ने वापसी की और 11-10 से आगे हो गये। लेकिन भारतीय खिलाड़ी वापसी करते हुए 19-19 की बराबरी पर आ गया। फिर श्रीकांत ने इसे 20-20 कर 22-20 से 1-0 की बढ़त बना ली। लेकिन दूसरे गेम में चेन ने दबदबा बनाया और 10-9 की बढ़त से 21-13 से इसे अपने नाम कर 1-1 की बराबरी हासिल कर ली।

निर्णायक गेम में श्रीकांत ने शुरू में कुछ जुझारूपन दिखाया लेकिन बाद में वह इसे कायम नहीं रख सके और चेन ने अंतिम चार में जगह पक्की की। लक्ष्य सेन गुरूवार को दूसरे दौर में जबकि शुभंकर डे और अजय जयराम पहले दौर में ही बाहर हो गये थे।

Web Title: Denmark Open: Kidambi Srikanth loses in quarterfinals
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे