MI vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने 0 पर गंवाए तीन विकेट, बनाया इस सीजन का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

आईपीएल में पिछले 26 में से 20 मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं और इसलिए अय्यर ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी सौंपने में कोई देर नहीं लगायी।

By अमित कुमार | Published: November 5, 2020 10:08 PM2020-11-05T22:08:21+5:302020-11-05T22:10:25+5:30

delhi capitals most Wickets lost in first over in ipl 2020 | MI vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने 0 पर गंवाए तीन विकेट, बनाया इस सीजन का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

विकेट लेने के बाद ट्रेंट बोल्ट। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsदिल्ली के बाद मुंबई और चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले ओवर में तीन-तीन बार विकेट खोया है।दिल्ली ने 9वीं बार इस सीजन पहले ओवर में विकेट गंवाए। पृथ्वी शॉ और अजिंक्य रहाणे ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हुए।

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले क्वॉलीफायर मुकाबले में एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। मुंबई के खिलाफ दिल्ली ने पहले ही ओवर में तीन विकेट गंवा दिए। पृथ्वी शॉ और अजिंक्य रहाणे ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद अगले ही ओवर में शिखर धवन भी जसप्रीत बुमराह की गेंद पर बोल्ड हो गए। दिल्ली ने 9वीं बार इस सीजन पहले ओवर में विकेट गंवाए। 

दिल्ली के बाद मुंबई और चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले ओवर में तीन-तीन बार विकेट खोया है। वहीं राजस्थान, हैदराबाद और केकेआर ने दो-दो बार अपना विकेट पहले ओवर में खोया है। जबकि आरसीबी और किंग्स इलेवन पंजाब ने महज एक बार पहले ओवर में अपना विकेट गंवाया है। अनुभवी रविचंद्रन अश्विन से मिले झटकों के बावजूद मुंबई इंडियंस ने सूर्यकुमार यादव और इशान किशन के अर्धशतकों की मदद से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले क्वालीफायर में पांच विकेट पर 200 रन का मजबूत स्कोर बनाया। 

अश्विन ने 29 रन देकर तीन विकेट लिये लेकिन इस बीच क्विंटन डिकाक (25 गेंदों पर 40), सूर्यकुमार (38 गेंदों पर 51 रन, छह चौके, दो छक्का) और किशन (30 गेंदों पर नाबाद 55, चार चौके, तीन छक्के) ने उपयोगी पारियां खेली। डैथ ओवरों में धमाल मचाने वाले हार्दिक पंड्या ने 14 गेंदों पर पांच छक्कों की मदद से नाबाद 37 रन बनाये जिससे मुंबई ने अंतिम तीन ओवरों में 55 रन जुटाये। 

पहले दस ओवरों में अगर सूर्यकुमार ने पारी संवारी तो अंतिम 10 ओवर में यह जिम्मा किशन ने बखूबी संभाला। इन दोनों ने नियमित अंतराल में विकेट गिरने के बावजूद एक छोर संभाले रखा। किशन और हार्दिक ने अंत में 23 गेंदों पर 60 रन की साझेदारी की जो अंतर पैदा कर सकती है। दिल्ली के दो प्रमुख गेंदबाजों कैगिसो रबाडा (42 रन) और एनरिक नोर्जे (50 रन देकर एक विकेट) ने आठ ओवर में 92 रन लुटाये।

Open in app