राजस्थान के खिलाफ मैच से पहले दिल्ली के इस खिलाड़ी का बयान आया सामने, सैमसन, बटलर और स्मिथ को लेकर कही यह बात

दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन का आगाज धमाकेदार अंदाज में किया है। टीम ने शुरुआती पांच मुकाबलों में से 4 में जीत दर्ज की है।

By अमित कुमार | Published: October 8, 2020 08:31 PM2020-10-08T20:31:50+5:302020-10-08T20:31:50+5:30

delhi capitals bowler harshal patel said Very small margin of error against Rajasthan | राजस्थान के खिलाफ मैच से पहले दिल्ली के इस खिलाड़ी का बयान आया सामने, सैमसन, बटलर और स्मिथ को लेकर कही यह बात

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsहर्षल ने कहा कि उनकी टीम का ध्यान रणनीति को अमलीजामा पहनाने पर है। कैपिटल्स के साथ 2019 आईपीएल सत्र में चोटों में प्रभावित रहे लेकिन इस बार उन्होंने फ्रेंचाइजी के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर हर्षल पटेल का मानना है कि संजू सैमसन और जोस बटलर जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में गलती की अधिक गुंजाइश नहीं होगी। शारजाह में पहले ही बड़े स्कोर वाले मैच का हिस्सा रह चुके हर्षल ने कहा कि जब भी आप बड़े स्कोर वाले मैच में खेलते हो तो सभी 24 गेंद के दौरान आपको सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होता है।  

उन्होंने कहा कि गलती की गुंजाइश काफी कम होती है और साथ ही आपको पता होता है कि काफी रन बनने वाले हैं- इसलिए आपको ऊपर से थोड़ा दबाव कम हो जाता है क्योंकि आपको पता है कि सभी के खिलाफ रन बनने वाले हैं। इस तेज गेंदबाज ने कहा कि इसलिए खेल के प्रति अपने रवैये को लेकर आप थोड़े रिलेक्स हो सकते हो और सिर्फ इस पर ध्यान लगाते हो कि बल्लेबाज क्या कर रहा है- अगर वह अच्छी लेंथ वाली गेंद पर भी शॉट खेल देता है तो आपको इसे स्वीकार करके आगे बढ़ना होता है। 

हर्षल ने कहा कि उनकी टीम का ध्यान रणनीति को अमलीजामा पहनाने पर है। कैपिटल्स के साथ 2019 आईपीएल सत्र में चोटों में प्रभावित रहे लेकिन इस बार उन्होंने फ्रेंचाइजी के लिए शानदार प्रदर्शन किया और टीम के लिए विश्वसनीय पांचवें गेंदबाजी विकल्प साबित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि आईपीएल में प्रत्येक टीम बेहद प्रतिस्पर्धी और यही कारण है कि क्रिकेट का स्तर शानदार है। 

उन्होंने अपनी बात को आगे जारी रखते हुए कहा कि इसलिए जब आप जोस बटलर, स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन के सामने हो तो आपको अपने कौशल को पेश करने पर ध्यान देना चाहिए। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से जारी विज्ञप्ति में हर्षल ने कहा कि आप टीम बैठक में योजना बनाते हो और जब मैदान पर उतरते हो तो इसे अमलीजामा पहनाना ही सबसे महत्वपूर्ण होता है। (भाषा इनपुट के साथ)

Open in app