IPL 2021: चेन्नई के खिलाफ आखिरी ओवर में तीन छक्के लगाकर टीम को दिलाई थी जीत, अब इस वजह से मैच नहीं खेल पाएगा दिल्ली का यह खिलाड़ी

Delhi Capitals Axar Patel miss match against CSK: आईपीएल शुरू होने से ठीक पहले दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लगा है। कप्तान श्रेयस अय्यर के बाद अब अक्षर पटेल भी लीग का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे।

By अमित कुमार | Published: April 4, 2021 12:01 PM2021-04-04T12:01:16+5:302021-04-04T12:01:16+5:30

Delhi Capitals Axar Patel tests positive for COVID-19 set to miss match against CSK | IPL 2021: चेन्नई के खिलाफ आखिरी ओवर में तीन छक्के लगाकर टीम को दिलाई थी जीत, अब इस वजह से मैच नहीं खेल पाएगा दिल्ली का यह खिलाड़ी

अक्षर पटेल। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsअक्षर पटेल कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं।कोरोना के कारण वह चेन्नई के खिलाफ पहला मैच नहीं खेल पाएंगे।अक्षर पटेल की गैर-मौजूदगी में दिल्ली की टीम कमजोर नजर आ रही है।

Delhi Capitals Axar Patel miss match against CSK: आईपीएल 2020 में चेन्नई के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की जीत में अक्षर पटेल ने अहम भूमिका निभाई थी। अक्षर पटेल ने इस मुकाबले में रविंद्र जडेजा के आखिरी ओवर में तीन छक्के लगाकर दिल्ली को जीत दिलाने का काम किया था। आखिरी ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 17 रन चाहिए था, जहां अक्षर पटेल ने तीन छक्के जड़ आसानी से टीम को जीत दिला दी। 

मैच में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट खोकर 179 रन बनाए थे। इसके जवाब में दिल्ली ने पांच विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया। अक्षर पटेल को कोविड-19 के परीक्षण में पॉजिटिव पाया गया है और पृथकवास नियमों के कारण वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 10 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ टीम के पहले मैच को नहीं खेल पायेंगे। 

दिल्ली कैपिटल्स के अहम खिलाड़ी हैं अक्षर पटेल

दिल्ली कैपिटल्स ने बताया कि अक्षर को पृथकवास में रखा गया है। फ्रेंचाइजी से जारी बयान के मुताबिक, दिल्ली कैपिटल्स के आलराउंडर अक्षर पटेल को कोविड-19 के लिये पॉजिटिव पाया गया है। वह नेगेटिव रिपोर्ट के साथ 28 मार्च 2021 को मुंबई में टीम होटल में पहुंचे थे। कोविड परीक्षण की उनकी दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इसमें कहा गया है कि उन्हें निर्दिष्ट चिकित्सा सुविधा में पृथकवास पर भेज दिया गया है। दिल्ली कैपिटल्स की चिकित्सा टीम अक्षर से लगातार संपर्क बनाये हुए है। हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं। 

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अक्षर पटेल नहीं खेल पाएंगे मैच

आईपीएल के नियमों के मुताबिक अक्षर को 10 दिनों तक अनिवार्य पृथकवास में रहना होगा। टीम से जुड़ने के लिए उन्हें पृथकवास के आखिरी दो दिनों में आरटी-पीसीआर जांच में नेगेटिव आना होगा। उनका पृथकवास 12 अप्रैल को खत्म होगा ऐसे में वह सीएसके के खिलाफ 10 अप्रैल को होने वाले पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। दिल्ली का दूसरा मैच 15 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ है जिसमें उनके खेलने की संभावना कम है। 

Open in app