IPL 2019, DC vs MI: विजय अभियान जारी रखने उतरेगा दिल्ली, रबाडा और पंत पर होंगी निगाहें

IPL 2019, Delhi Capitals vs Mumbai Indians: भारतीय चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए पंत की जगह अनुभवी दिनेश कार्तिक को प्राथमिकता दी है। इसके बाद यह पहला मैच होगा और यह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज पिछले दो दिन की घटनाओं को भुलाकर अच्छा प्रदर्शन करके अपने समर्थकों में जोश भरना चाहेगा।

By भाषा | Published: April 19, 2019 08:24 AM2019-04-19T08:24:26+5:302019-04-19T08:24:26+5:30

DC Vs MI Match Prediction, IPL 2019, Delhi Capitals vs Mumbai Indians match prediction, delhi vs mumbai team analysis | IPL 2019, DC vs MI: विजय अभियान जारी रखने उतरेगा दिल्ली, रबाडा और पंत पर होंगी निगाहें

दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला मुंबई इंडियन्स से

googleNewsNext

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज कगिसो रबाडा के बेजोड़ प्रदर्शन से जीत की हैट्रिक बनाने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम गुरुवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ आईपीएल मैच में विजय अभियान जारी रखने उतरेगी जिसमें फिर से निगाहें ऋषभ पंत पर टिकी रहेंगी, जो विश्व कप टीम में जगह नहीं पाने के कारण चर्चा के केंद्र में हैं।

भारतीय चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए पंत की जगह अनुभवी दिनेश कार्तिक को प्राथमिकता दी है। इसके बाद यह पहला मैच होगा और यह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज पिछले दो दिन की घटनाओं को भुलाकर अच्छा प्रदर्शन करके अपने समर्थकों में जोश भरना चाहेगा।

पंत ने मुंबई के खिलाफ पहले मैच में 27 गेंदों पर 78 रन की तूफानी पारी खेली थी जिससे दिल्ली ने यह मैच 37 रन से जीता था। मुंबई के गेंदबाजों के लिये जहां पंत, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और पृथ्वी साव को रोकना चुनौती होगी, वहीं उसके बल्लेबाजों के लिये रबाडा के तूफान से पार पाना आसान नहीं होगा। दिल्ली ने अब तक आठ में से जो पांच मैच जीते हैं उनमें रबाडा की भूमिका अहम रही है। इस दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज ने अब तक 17 विकेट लिये हैं और हमवतन क्रिस मॉरिस (11 विकेट) ने उनका अच्छा साथ निभाया है। रबाडा ने मुंबई के खिलाफ 21 रन देकर चार विकेट लिये थे।

कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ दिल्ली में सुपरओवर में वह जीत के नायक रहे जबकि रायल चैंलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने चार-चार विकेट निकाले थे। दिल्ली ने पिछले तीन मैचों में बैंगलोर को चार विकेट, केकेआर को सात विकेट और हैदराबाद को 39 रन से हराया। मुंबई ने पिछले मैच में बेंगलोर को हराकर दो हार के बाद जीत दर्ज की।

दर्शकों को रोहित शर्मा और रबाडा के बीच रोचक जंग की उम्मीद रहेगी लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि मुंबई के सबसे सफल बल्लेबाज क्विटंन डिकाक और डेथ ओवरों में धमाचौकड़ी मचाने वाले हार्दिक पंड्या उनका किस तरह से सामना करते हैं। दिल्ली के बल्लेबाजों विशेषकर साव और पंत जैसे युवा खिलाड़ियों को जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा जैसे तेज गेंदबाजों से निबटना होगा। इन गेंदबाजों के सामने भारतीय क्रिकेट का भविष्य कहे जा रहे इन दोनों बल्लेबाजों का रवैया कैसा रहता है, यह देखना दिलचस्प होगा।

दिल्ली ने जहां पिछले तीनों मैच जीते हैं वहीं मुंबई की टीम अभी तक जीत की लय बरकरार रखने में नाकाम रही है। बल्लेबाजी में अक्सर हार्दिक पंड्या ने अंतिम ओवरों में तेजतर्रार बल्लेबाजी करके टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। किरन पोलार्ड, युवराज सिंह और सूर्यकुमार यादव टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन कर पाए हैं। शीर्ष क्रम नाकाम रहने पर इनकी भूमिका अहम साबित होगी। दिल्ली और मुंबई दोनों के अभी आठ आठ मैचों में दस अंक हैं और वे यहां जीत दर्ज करके प्लेआफ के लिये अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश करेंगे। दिल्ली अभी बेहतर रन रेट के आधार पर दूसरे और मुंबई तीसरे स्थान पर है।

Open in app