वॉर्नर ने वापसी करते हुए ठोका तूफानी शतक, कैरेबियन प्रीमियर लीग में इस टीम के लिए आएंगे खेलते नजर

David Warner: बॉल टैम्परिंग विवाद में एक साल बैन झेल रहे डेविड वॉर्नर इस साल के कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलते नजर आएंगे

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 16, 2018 03:02 PM2018-06-16T15:02:40+5:302018-06-16T15:08:13+5:30

David Warner will feature in CPL for St Lucia Stars | वॉर्नर ने वापसी करते हुए ठोका तूफानी शतक, कैरेबियन प्रीमियर लीग में इस टीम के लिए आएंगे खेलते नजर

डेविड वॉर्नर

googleNewsNext

नई दिल्ली, 16 जून: बॉल टैम्परिंग विवाद में एक साल का बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर इस साल कैरेबियन प्रीमियर लीग में नजर आएंगे। वॉर्नर को सीपीएल के लिए सेंट लूसिया स्टार्स ने साइन किया है और वह हमवतन डि ऑर्की शॉर्ट की जगह लेगें जिन्हें भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया-ए की टीम में शामिल किए जाने की वजह से इस लीग से हटना पड़ा है। 

बॉल टैम्पिरंग विवाद की वजह से वॉर्नर पर इंटरनेशनल और ऑस्ट्रेलिया की घरेलू क्रिकेट (शेफील्ड शील्ड) खेलन पर एक साल का बैन लगाया गया है। लेकिन वह इस दौरान दुनिया भर की घरेलू क्रिकेट खेल सकते हैं। इसी वजह से वह आगामी ग्लोबल टी20 कनाडा लीग में विनिपेग हॉक्स के लिए खेलते नजर आएंगे। इसके अलावा वह जुलाई में सिडनी के रैंडविक पीटरशाम के लिए भी खेलते नजर आएंगे। 

हालांकि बीसीसीआई ने बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद खुद ही वॉर्नर और स्मिथ को आईपीएल 2018 से सस्पेंड कर दिया था। (पढ़ें: बॉल टैम्परिंग में स्मिथ, वॉर्नर, बैनक्रॉफ्ट के अलावा कोई और भी था शामिल? स्टार्क ने तोड़ी चुप्पी)

वॉर्नर को टी20 क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक गिना जाता है और वह अब तक इस फॉर्मट में छह शतक और 59 अर्धशतकों की मदद से 7668 रन बनाए हैं।

वॉर्नर ने वापसी करते हुए ठोका तूफानी शतक

इससे पहले वॉर्नर ने बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद गुरुवार को पहली बार मैदान पर उतरते हुए ब्रिस्बेन के एलन बॉर्डर ओवल मैदान में ऑस्ट्रेलिया की नेशनल हाई परफॉर्मेंस टीम के खिलाफ एक प्रैक्टिस मैच में 130 रन की पारी खेली।  वॉर्नर ने अपनी इस पारी में 18 के करीब छक्के लगाए और ऐसा लगा कि वह बॉल टैम्परिंग विवाद को काफी पीछे छोड़ चुके हैं। (पढ़ें: स्टीव स्मिथ का खुलासा, 'बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद मैं चार दिन तक रोता रहा था')

अपनी इस पारी के दौरान वॉर्नर अपने कई ट्रेडमार्क शॉट खेले जिनमें रिवर्स स्वीप देखने लायक थे। वॉर्नर अब इस महीने के अंत में शुरू हो रही ग्लोबल टी20 कनाडा लीग में खेलते नजर आएंगे, जिसमें बॉल टैम्परिंग में प्रतिबंधित एक और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ भी हिस्सा लेंगे।

Open in app