david warner plays first match on australian soil after ball tampering scandal | बैन के बाद डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया में इस टीम के खिलाफ खेला अपना पहला वनडे मैच

डार्विन, 21 जुलाई: अगले साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए वापसी की कोशिश में जुटे डेविड वॉर्नर ने आखिरकार ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर क्रिकेट खेलने की एक बार फिर शुरुआत कर दी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर ने गेंद छेड़छाड़ के निलंबन के बाद आस्ट्रेलिया में अपना पहला क्रिकेट मैच खेलते हुए डार्विन सीमित ओवरों की स्ट्राइक लीग के एक दिवसीय मैच में 36 रन बनाये। 

वॉर्नर इस 50 ओवर के मैच में सिटी साइक्लोन्स की ओर से खेल रहे थे, यह मैच मरारा क्रिकेट मैदान में नार्दर्न टाइड के खिलाफ था। वहीं गेंद छेड़छाड़ घटना में ही निलंबित हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरन बैनक्रोफ्ट भी इसी टूर्नामेंट में सटे हुए मैदान में खेले।  मार्च में केप टाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान वॉर्नर और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को 12 महीने के लिये जबकि बैनक्रोफ्ट को नौ महीने के लिये निलंबित किया गया था। 

यह निलंबन अंतरराष्ट्रीय मैचों और ऑस्ट्रेलिया के मुख्य घरेलू टूर्नामेंट पर लागू है लेकिन ये तीनों स्वतंत्र लीग जैसे स्ट्राइक लीग में खेल सकते हैं। वॉर्नर और स्मिथ हाल में कनाडा में ट्वेंटी20 टूर्नामेंट में खेले थे। 

यह भी पढ़ें- हाशिम अमला ने कोलंबो टेस्ट में किया कमाल, ये रिकॉर्ड बनाने वाले बने तीसरे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज


क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे