डेविड वॉर्नर तीसरी बार हुए एलेन बॉर्डर पदक से सम्मानित, सिर्फ एक वोट से स्टीव स्मिथ को छोड़ा पीछे

केपटाउन टेस्ट (2018) में गेंद से छेड़छाड़ के कारण एक साल का प्रतिबंध झेलने वाले वॉर्नर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार वापसी की।

By भाषा | Published: February 10, 2020 07:08 PM2020-02-10T19:08:55+5:302020-02-10T19:08:55+5:30

David Warner claims third Allan Border Medal, Ellyse Perry wins second Belinda Clark Award | डेविड वॉर्नर तीसरी बार हुए एलेन बॉर्डर पदक से सम्मानित, सिर्फ एक वोट से स्टीव स्मिथ को छोड़ा पीछे

डेविड वॉर्नर तीसरी बार हुए एलेन बॉर्डर पदक से सम्मानित, सिर्फ एक वोट से स्टीव स्मिथ को छोड़ा पीछे

googleNewsNext
Highlightsडेविड वॉर्नर को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पुरस्कारों में तीसरी बार एलेन बॉर्डर पदक से सम्मानित किया गया।वॉर्नर ने इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए महज एक मत से पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को पछाड़ा। एलिस पैरी को दूसरी बार बेलिंडा क्लार्क पुरस्कार दिया गया।

सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पुरस्कारों में सोमवार को तीसरी बार एलेन बॉर्डर पदक से सम्मानित किया गया जबकि एलिस पैरी को दूसरी बार बेलिंडा क्लार्क पुरस्कार दिया गया। वॉर्नर ने इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए महज एक मत से पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को पछाड़ा।

पिछले साल के विजेता तेज गेंदबाज पैट कमिंस तीसरे स्थान पर रहे। केपटाउन टेस्ट (2018) में गेंद से छेड़छाड़ के कारण एक साल का प्रतिबंध झेलने वाले वॉर्नर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार वापसी की। उन्होंने 2016 और 2017 में भी इस पुरस्कार को हासिल किया है। उन्हें टेस्ट, एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय में मिलाकर 194 मत मिले जो स्मिथ से एक और कमिंस से नौ मत अधिक थे।

महिलाओं में पैरी ने बेलिंडा क्लार्क पुरस्कार जीता तो वहीं टीम की उनकी साथी खिलाड़ी एलिसा हीली को साल की सर्वश्रेष्ठ टी20 और एकदिवसीय महिला खिलाड़ी चुना गया। पुरुषों में वॉर्नर को साल का सर्वश्रेष्ठ टी20 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी चुना गया। आरोन फिंच को सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय जबकि मार्नस लाबुशेन को साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी चुना गया।

Open in app