David Warner and Steve Smith bans to expire during Pakistan series in March | बैन खत्म होने के बाद भी नहीं होगी स्मिथ-वॉर्नर की क्रिकेट मैदान पर वापसी, जानें क्या है कारण
स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर (फाइल फोटो)

Highlightsस्मिथ और वॉर्नर पर बॉल टैम्परिंग के आरोप में लगा बैन 29 मार्च को खत्म हो रहा है।स्मिथ-वॉर्नर को मार्च 2018 में साउथ अफ्रीका दौरे पर बॉल टैम्परिंग का दोषी पाया गया था।स्मिथ और वॉर्नर को बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान कोहनी में चोट लगी थी।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और पूर्व उपकप्तान डेविड वॉर्नर को उनके ऊपर लगा बैन खत्म होने के बाद भी क्रिकेट मैदान पर वापसी के लिए इंतजार करना होगा। बॉल टैम्परिंग के आरोप में बैन झेल रहे दोनों खिलाड़ियों का प्रतिबंध 29 मार्च को खत्म हो रहा है, लेकिन वो चोट से जूझ रहे हैं और उनको वापसी के लिए इंतजार करना होगा।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई टीम को पाकिस्तान के खिलाफ 22 से 31 मार्च पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है और पहले उम्मीद थी कि दोनों खिलाड़ी इस सीरीज से टीम में वापसी करेंगे। लेकिन अब फिट नहीं होने के कारण इनका इस सीरीज में लौटना मुश्किल है।

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान कोहनी में चोट लगी थी और दोनों ने ऑपरेशन कराया है। हालांकि अभी यह भी तय नहीं है कि ये खिलाड़ी कब तक फिट हो पाते हैं। इस कारण वे पाकिस्तान सुपर लीग में भी नहीं खेलेंगे।

स्टीव स्मिथ की चोट डेविड वॉर्नर के मुकाबले ज्यादा गंभीर है। स्मिथ के मैनेजर ने हाल ही में कहा था कि स्मिथ की कोहनी की सर्जरी कामयाब रही है। उन्होंने कहा था कि स्मिथ को ठीकी होने में तीन से चार सप्ताह का समय लग सकता है।

स्मिथ के मैनेजर वारेन क्रेग ने क्रिकेटऑस्ट्रेलिया वेबसाइट से हाल ही में कहा था कि स्मिथ की कोहनी की सर्जरी कामयाब रही है और उन्हें खेलने के लिए तैयार होने में अभी तीन से चार सप्ताह का समय लग सकता है। उन्होंने कहा, 'हम चाहते हैं कि वह इंडियन प्रीमियर लीग में खेले और इसके बाद विश्व कप और फिर एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हों।'

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी जिसकी शुरुआत 22 मार्च से होगी। इसके बाद दूसरा मैच 24 मार्च कौ, तीसरा मैच 27 मार्च को, चौथा मैच 29 मार्च को और आखिरी मैच 31 मार्च को खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया, जिसके बाद यूएई में यह सीरीज खेली जाएगी। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरुआती दो मैच शारजाह में, तीसरा मैच अबुधाबी में और आखिरी दो मैच दुबई में खेले जाएंगे।

बता दें कि स्टीव स्मिथ को मार्च 2018 में साउथ अफ्रीका दौरे पर बॉल टैम्परिंग का दोषी पाया गया था और इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन पर एक साल के लिए बैन कर दिया था। स्मिथ के साथ डेविड वॉर्नर पर भी एक साल का बैन लगा था, जबकि कैमरन बैनक्रॉफ्ट नौ महीने के लिए प्रतिबंधित किए गए थे। स्मिथ और वॉर्नर का बैन 29 मार्च को खत्म हो रहा है, जबकि बैनक्रॉफ्ट का बैन दिसंबर में खत्म हो चुका है।


Web Title: David Warner and Steve Smith bans to expire during Pakistan series in March
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे