वेस्टइंडीज के डेरेन सैमी को नागरिकता देगा पाकिस्तान, मिलेगा पाक का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

डेरेन सैमी पीएसएल में शुरू से खेल रहे हैं और उन्होंने देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी में अहम भूमिका निभाई।

By भाषा | Published: February 22, 2020 04:21 PM2020-02-22T16:21:38+5:302020-02-22T16:21:38+5:30

Darren Sammy to be given honorary citizenship of Pakistan on March 23 | वेस्टइंडीज के डेरेन सैमी को नागरिकता देगा पाकिस्तान, मिलेगा पाक का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

वेस्टइंडीज के डेरेन सैमी को नागरिकता देगा पाकिस्तान, मिलेगा पाक का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

googleNewsNext
Highlightsपाक सरकार डेरेन सैमी को मानद नागरिकता से सम्मानित करेगी।राष्ट्रपति सैमी को पाकिस्तान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान निशान ए हैदर से सम्मानित करेंगे।

पाकिस्तान सरकार वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी को देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी में भूमिका निभाने के लिए मानद नागरिकता से सम्मानित करेगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को यह घोषणा की।

सैमी पांचवें पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में पेशावर जाल्मी की अगुवाई कर रहे हैं। उन्हें राष्ट्रपति आरिफ अल्वी 23 मार्च को मानद नागरिकता और पाकिस्तान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान निशान ए हैदर से सम्मानित करेंगे।

सैमी पीएसएल में शुरू से खेल रहे हैं और उन्होंने देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी में अहम भूमिका निभाई। वह 2017 में जब अधिक विदेशी खिलाड़ियों ने सुरक्षा चिंताओं के कारण लाहौर में पीएसएल फाइनल खेलने से इन्कार कर दिया था तब सैमी ने इस पर सहमति जतायी थी।

पेशावर ने तब उनकी अगुवाई में खिताब जीता था। वह पाकिस्तान में काफी लोकप्रिय हैं। सैमी तीसरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर होंगे जिन्हें किसी देश की मानद नागरिकता दी जाएगी। उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन और दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स को सेंट कीट्स सरकार ने विश्व कप 2007 के बाद अपने देश की मानद नागरिकता दी थी।

Open in app