डेरेन सैमी ने 2014 में खुद को कहा था 'कालू', पुराने ट्वीटस को शेयर कर फैंस ने उठाए नस्लवाद के दावों पर सवाल

Darren Sammy: पूर्व विंडीज कप्तान डेरेन सैमी के खुद को 2014 में कालू कहे जाने समेत दो और ट्वीट वायरल हो रहे हैं, जिनसे फैंस ने उनके नस्लवाद के दावों पर सवाल उठाए हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 10, 2020 12:30 PM2020-06-10T12:30:31+5:302020-06-10T12:51:40+5:30

Darren Sammy calling Himself Kalu tweet goes viral, Fans Slam Over Racism Claims | डेरेन सैमी ने 2014 में खुद को कहा था 'कालू', पुराने ट्वीटस को शेयर कर फैंस ने उठाए नस्लवाद के दावों पर सवाल

डेरेन सैमी ने लगाया था सनराइजर्स हैदराबाद में खुद को कालू बुलाए जाने का आरोप (IPL)

googleNewsNext
Highlightsडेरेन सैमी ने आईपीएल में साथी खिलाड़ियों द्वारा खुद को कालू बुलाए जाने का किया था दावा2014 में किए एक ट्वीट में डेरेन सैमी खुद को कालू कहते आए नजर

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी ने हाल ही में आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने के दौरान साथी खिलाड़ियों द्वारा उन्हें कालू कहकर बुलाए जाने का खुलासा किया था। सैमी के मुताबिक 2013-14 में हैदराबाद के लिए खेलने के दौरान उन्हें और श्रीलंकाई खिलाड़ी तिसारा परेरा को नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ा था और उन्हें कालू कहकर बुलाया जाता था। 

सैमी ने कहा था कि उस समय उन्हें लगा था कि कालू शब्द का मतलब एक मजबूत इंसान होता है लेकिन अब वह इसका मतलब जानकर बेहद नाराज हैं। 

खुद को कालू कहने वाले डेरेन सैमी के पुराने ट्वीट हुए वायरल 

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे सैमी के एक 2014 के एक ट्वीट में उन्होंने वीवीएस लक्ष्मण को जन्मदिन की बधाई देते हुए खुद को ही 'कालू' कहा था, जिसके जवाब में लक्ष्मण ने उन्हें शुक्रिया कहा था। हालांकि सैमी ने अब कहा है कि वह खुद को ऐसा इसलिए कहते रहे क्योंकि उन्हें इसका मतलब नहीं पता था।

वहीं सैमी के दो और पुराने ट्वीट (2019) भी वायरल हो रहे हैं, जिनमें में वह वेस्टइंडीज के साथी खिलाड़ियों के साथ तस्वीर शेयर करते हुए 'ब्लैक ब्रो' (काले भाई) और 'ब्लैक पावर' की तारीफ करते नजर आ रहे हैं।  

फैंस ने उठाए सैमी के पुराने ट्वीट्स पर सवाल

सैमी के पुराने ट्वीट्स को लेकर कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने उन पर निशाना भी साधा है। इससे पहले सैमी के साथ वायरल हुई एक तस्वीर में इशांत शर्मा उन्हें कालू कहते नजर आए थे। 

इशांत ने 2014 में सैमी के साथ शेयर तस्वीर में लिखा था, 'मैं, भुवी, कालू और गन सनराइजर्स।' इस तस्वीर में इशांत और सैमी के साथ उस समय सनराइजर्स के सदस्य रहे भुवनेश्वर कुमार और डेल स्टेन भी नजर आ रहे हैं।

Open in app