विंडीज टीम में इस बल्लेबाज की दो साल बाद वापसी, इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी मौका

Darren Bravo: इंग्लैंड के खिलाफ 22 जनवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए डेरेन ब्रावो और अल्जारी जोसेफ को विंडीज टीम में शामिल किया गया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 16, 2019 12:40 PM2019-01-16T12:40:21+5:302019-01-16T12:40:21+5:30

Darren Bravo, Alzarri Joseph recalled by Windies to play Test Series against England | विंडीज टीम में इस बल्लेबाज की दो साल बाद वापसी, इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी मौका

डेरेन ब्रावो को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वापस बुलाया गया है (AFP)

googleNewsNext

इंग्लैंड के खिलाफ अगले हफ्ते से बारबाडोस में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज टीम ने डेरेन ब्रावो को टीम में शामिल किया है, जिनकी दो साल बाद टीम में वापसी हुई है। मंगलवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए ब्रावो के अलावा तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ की भी वापसी हुई है। 

डेरेन ब्रावो ने नंवबर 2016 के बाद से विंडीज के लिए कोई टेस्ट नहीं खेला है। ब्रावो का करार वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के प्रेसिडेंट डेव कैमरन को ट्विटर पर 'बिग इडियट'  बताए जाने के बाद सस्पेंड कर दिया गया था। हालांकि इसके बाद वह पिछले साल बांग्लादेश के दौरे के लिए विंडीज वनडे टीम में चुने गए थे। लेकिन इस विवाद की वजह से करार सस्पेंड होने की वजह से वह पिछले दो सालों से कोई टेस्ट मैच नहीं खेल पाए हैं।

वहीं अनकैप्ड बल्लेबाज जॉन कैम्पबेल और शमाराह ब्रूक्स को पहली बार विंडीज टेस्ट टीम में चुना गया है। विंडीज टीम में पहली बार चुने गए 26 वर्षीय ओपनर जॉन कैम्पबेल घरेलू क्रिकेट में जमैका के लिए खेलते हैं, वहीं 30 वर्षीय शमाराह ब्रूक्स ने 2008 में विंडीज अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम की कप्तानी की थी। 

चयन समिति के प्रमुख कोर्टनी ब्राइन ने कहा, 'पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ मुश्किल टेस्ट सीरीज के बाद हमारे टीम के सामने खुद को मजबूती से पेश करने का अवसर है।'

हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ विंडीज टीम के लिए टेस्ट सीरीज मुश्किल होने का अंदाजा लगाया जा रहा है। लेकिन इंग्लैंड ने पिछले 50 सालों में वेस्टइंडीज में सिर्फ एक टेस्ट सीरीज जीती है जो उसने 2004 में जीती था। लेकिन 2018 के अंत में वेस्टइंडीज को बांग्लादेश के हाथों 2-0 से शिकस्त मिली थी।

विंडीज टीम इस प्रकार है: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्रेथवेट, डेरेन ब्रावो, शमाराह ब्रूक्स, जॉन कैम्पबेल, रोस्टन चेज, शेन डाउरिच, शैनन ग्रैबिएल, शिमरोन हेटमायेर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, केमार रोच, जोमेल वॉरिकन, ओशाने थॉमस (जोसेफ के कवर के तौर पर।)

Open in app