भड़काऊ भाषण पर साथी क्रिकेटर ने शाहिद अफरीदी को फटकारा, कहा- पाकिस्तान की इमेज हो रही खराब

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का हाल ही में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित बयान देते दिखे थे...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 26, 2020 02:42 PM2020-05-26T14:42:56+5:302020-05-26T14:44:48+5:30

Danish Kaneria slams Shahid Afridi's PoK speech | भड़काऊ भाषण पर साथी क्रिकेटर ने शाहिद अफरीदी को फटकारा, कहा- पाकिस्तान की इमेज हो रही खराब

भड़काऊ भाषण पर साथी क्रिकेटर ने शाहिद अफरीदी को फटकारा, कहा- पाकिस्तान की इमेज हो रही खराब

googleNewsNext
Highlightsशाहिद अफरीदी ने पीएम मोदी को लेकर दिया था आपत्तिजनक बयान।दानिश अफरीदी ने भड़काऊ भाषण के लिए अफरीदी को फटकारा।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के लिए शाहिद अफरीदी को जमकर फटकारा है। कनेरिया के मुताबिक इससे पाकिस्तान की इमेज खराब हो रही है।

इंडिया टीवी को दिए इंटरव्यू में कनेरिया ने कहा, "शाहिद अफरीदी को किसी भी मामले पर बोलने से पहले सोचना चाहिए। उन्हें अगर राजनीति में आना है, तो क्रिकेट से सारे रिश्ते तोड़ देने चाहिए। आप अगर एक राजनेता की तरह बात करनी है, तो क्रिकेट से दूर रहना चाहिए। आप जिस तरह की स्पीच दे रहे हो, उससे पाकिस्तान क्रिकेट की छवि सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में खराब होती है।"

कुछ दिन पहले शाहिद अफरीदी का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह कहते हैं, "बहुत बड़ी बीमारी (कोरोना) पूरी दुनिया में फैली हुई है... लेकिन इससे भी बड़ी बीमारी मोदी के दिलो-दिमाग में है और वो बीमारी मजहब की बीमारी है... मजहब को लेकर वो सियासत कर रहे हैं और हमारे 2 किलोमीटर पर जहां हमारे कश्मीरी भाई... कश्मीरी बहनें... बुजुर्ग हमारे... उनके साथ जो इतने अरसों से जुल्म कर रहे हैं वो... उन्हें जवाब देना होगा..."

"वैसे तो मोदी बहुत दिलेर बनने की कोशिश करते हैं, लेकिन हैं डरपोक आदमी... इतने छोटे से कश्मीर के लिए 7 लाख की फौज जमा की है... जबकि हमारे पूरे पाकिस्तान की फौज 7 लाख की है... लेकिन उन्हें ये नहीं पता कि हमारी 7 लाख फौज के पीछे 22-23 करोड़ की फौज खड़ी है... सब अपनी फौज के साथ हैं। मैं अपनी फौज को सैल्यूट करता हूं..."

अफरीदी पर करियर बर्बाद करने का लगा चुके आरोप: पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट और 19 वनडे खेल चुके कनेरिया ने हाल ही में अफरीदी को क्रिकेट करियर के दौरान अपने खिलाफ साजिश करने और वनडे टीम से उनके बाहर होने का भी जिम्मेदार ठहराया था। शाहिद अफरीदी पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कनेरिया ने कहा कि वह उनके खेलने के दिनों के दौरान वह उन्हें अक्सर टीम से बाहर रखते थे।

Open in app