CWI board member calls for Phil Simmons' removal | 'लापरवाही के चलते खतरे में डाली खिलाड़ियों की जान', वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस को बर्खास्त करने की उठी मांग
फिल सिमंस का कार्यकाल 4 सालों का है।

Highlightsवेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस को पद से हटाने की मांग।क्रिकेट वेस्टइंडीज के अधिकारी ने उठाई मांग।इंग्लैंड दौरे के बीच ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे सिमंस।

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के एक अधिकारी ने वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस को हटाने की मांग की है। सिमंस पिछले हफ्ते अपने ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे, जिसके बाद वह वापसी टीम के पास लौटे, तो एहतियातन खुद को क्वारंटीन कर लिया। इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है।

अंतिम संस्कार में शामिल होने की मिली थी अनुमति: सिमंस को सीडब्ल्यूआई से अंतिम संस्कार में शामिल होने की अनुमति मिली थी। सीडब्ल्यूआई ने कहा कि सिमंस ने जैव सुरक्षित वातावरण से बाहर जाने और वापसी के लिए पहले ही अनुमति ले ली थी। इसके बावजूद बारबाडोस क्रिकेट संघ (बीसीए) के प्रमुख और सीडब्ल्यूआई के सदस्य कोंडे रीले उन्हें बर्खास्त करने को कहा है।

सिमंस ने अपने मार्गदर्शन में वेस्टइंडीज को साल 2016 में <a href='https://www.lokmatnews.in/topics/t20/'>टी20</a> चैंपियन बनाया था।
सिमंस ने अपने मार्गदर्शन में वेस्टइंडीज को साल 2016 में टी20 चैंपियन बनाया था।

वेस्टइंडीज की 14 सदस्यीय टीम में से नौ खिलाड़ी बारबाडोस से हैं। रीले ने कहा, "बीसीए से जुड़े खिलाड़ियों के माता-पिता और सदस्य मेरे पास नाराजगी जता रहे हैं। इस तरह का व्यवहार गैर जिम्मेदाराना और लापरवाही वाला है। इससे ब्रिटेन दौरे पर गए उन 25 युवा खिलाड़ियों और पूरी प्रबंधन टीम की जान खतरे में पड़ी और इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।" शुक्रवार से लेकर अब तक सिमंस के कोरोना के लिए दो परीक्षण किए गए हैं, जिसमें वह नेगेटिव आए हैं। 

पहले भी किया जा चुका बर्खास्त: विवादित हालात में पद से हटाए जाने के तीन साल बाद फिल सिमंस को पिछले साल फिर से वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का कोच बनाया गया था। फिल सिमंस अगले चार साल के लिए टीम के कोच हैं। उनके मार्गदर्शन में वेस्टइंडीज ने 2016 टी20 विश्व कप जीता था। सिमंस पिछले कार्यकाल में टी20 क्रिकेट में मिली सफलता को हालांकि टेस्ट में नहीं दोहरा सके थे। उनके कोच रहते वेस्टइंडीज ने 14 में से एक ही टेस्ट जीते।

इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज में 3 मैच खेले जाने हैं।
इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज में 3 मैच खेले जाने हैं।

8 जुलाई से शुरू होगी सीरीज: इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से सीरीज शुरू होगी। इंग्लैंड को पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे पर 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

Web Title: CWI board member calls for Phil Simmons' removal
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे