CWC19 Final, ENG vs NZ, Cricket 'God' Sachin Tendulkar Predicts England will win World Cup | #CWC19Final: 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर ने कर दी भविष्यवाणी, इंग्लैंड जीत जाएगा विश्वकप
इंग्लिश टीम के कप्ताम इयॉन मॉरगन के साथ सचिन तेंदुलकर। (Image Source: Twitter/@ICC)

CWC19 Final, ENG vs NZ, Cricket World Cup News: इंग्लैंड में लॉर्ड्स के मैदान पर मेजबान टीम और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे क्रिकेट विश्वकप फाइनल मुकाबले को लेकर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भविष्यवाणी की है कि इंगलिश टीम खिताब जीत जाएगी। कीवी टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित पचास ओवरों में 8 विकेट खोकर 241 रन बनाए। इंग्लैंड की बल्लेबाजी शुरू होने से पहले स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में जब सचिन तेंदुलकर से पूछा गया कि विश्व कप का यह मुकाबला कौन जीतेगा तो उन्होंने इंग्लैंड का नाम लिया। सचिन तेंदुलकर के साथ फिरकी सम्राट भज्जी यानी हरभजन सिंह भी मौजूद थे और उन्होंने भी इंग्लैंड के पक्ष में भविष्यवाणी की। 

बता दें कि सचिन या भज्जी की इंग्लैंड के पक्ष में भविष्यवाणी के पीछे कई वजहें हो सकती हैं। पहली वजह तो यही है कि इंग्लैंड अपने होम ग्राउंड पर खेल रही है, जिसका मनोवैज्ञानिक लाभ पहले से ही उसके पाले में है। दूसरा यह कि इस विश्वकप में इंगलिश टीम मजबूती के साथ उभरी है, यही वजह है कि फाइनल में पहुंची है। न्यूजीलैंड की टीम भी किसी से कम नहीं है लेकिन मजबूत प्रतिद्वंदी के हिसाब से उसके द्वारा दिया गया लक्ष्य बहुत मजबूत नहीं कहा जा सकता है। 

हालांकि, क्रिकेट बाईचांस कहा जाता है और कभी भी कुछ भी हो सकता है लेकिन सच यह भी है कि इंगलिश बल्लेबाज पूरे ओवर महज क्रीज पर डटे रहें और सिंगल्स के ही लेते रहें तो भी यह मैच जीत लेंगे। 

बता दें कि फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के मजबूत बल्लेबाजी के किले को तबाह करने का काम इग्लैंड के वोक्स और प्लंकेट ने किया। वोक्स ने जहां 9 ओवरों में 37 रन देकर 3 विकेट चटकाए तो वहीं, प्लंकेट ने भी 10 ओवरों में 42 रन देकर 3 कीवी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। आर्चर और वुड ने भी एक-एक विकेट अपनी झोली में डाला। बाकी गेंदबाजों ने भी कमाल की गेंदबाजी की।

कीवी टीम की बल्लेबाजी की बात करें तो सलामी बल्लेबाज एचएम निकोलस सबसे ज्यादा व्यक्तिगत 55 रन बनाने में सफल रहे। उनके बाद विकेटकीपर टॉम लाथम ने दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा 47 रन टीम के लिए जोड़े और कप्तान केएस बिलियमसन ने 30 रन बनाए। बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेजे रॉय और जेएम बेयरस्टो क्रीज पर डटे हुए थे। 


Web Title: CWC19 Final, ENG vs NZ, Cricket 'God' Sachin Tendulkar Predicts England will win World Cup
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे