IPL 2021: रविंद्र जडेजा का तूफान, दो गेंदों में जड़े तीन छक्के, आखिर ओवर से आए 37 रन, गेंदबाज ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

CSK vs RCB Predicted Playing 11, IPL 2021 Latest Updates: चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस मुकाबले में खुद से पहले रविंद्र जडेजा को बल्लेबाजी के लिए भेजा। माही का यह फैसला टीम के हित में रहा।

By अमित कुमार | Published: April 25, 2021 06:19 PM2021-04-25T18:19:59+5:302021-04-25T18:22:10+5:30

CSK vs RCB ravindra jadeja hit five sixes in last over against harshal patel | IPL 2021: रविंद्र जडेजा का तूफान, दो गेंदों में जड़े तीन छक्के, आखिर ओवर से आए 37 रन, गेंदबाज ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

रविंद्र जडेजा। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsरविंद्र जडेजा ने हर्षल पटेल के आखिरी ओवर में 37 रन बनाए। हर्षल की दो गेंदों में तीन छक्के लगे, हर्षल का तीसरा गेंद नो बॉल रहा।हर्षल ने चेन्नई के खिलाफ तीन विकेट भी झटके।

CSK vs RCB Predicted Playing 11, IPL 2021 Latest Updates: रविंद्र जडेजा ने शुरू में मिले जीवनदान के बाद हर्षल पटेल के आखिरी ओवर में पांच छक्कों की मदद से 37 रन बटोरे जिससे चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ चार विकेट पर 191 रन का मजबूत स्कोर बनाया। फाफ डुप्लेसिस (41 गेंदों पर 50 रन, पांच चौके, एक छक्का) और रुतुराज गायकवाड़ (25 गेंदों पर 33) के बीच पहले विकेट के लिये 74 रन की साझेदारी के बावजूद बीच में पटेल के झटकों के कारण लग रहा था कि सीएसके 170 रन के आसपास ही पहुंच पाएगा। 

लेकिन जडेजा (28 गेंदों पर नाबाद 62, चार चौके, पांच छक्के) ने आखिरी ओवर में समीकरण बदल दिये। पटेल अब तक डेथ ओवरों में आरसीबी के लिये तुरुप का इक्का साबित हो रहे थे। उन्होंने आज भी पहले अपना कमाल दिखाया लेकिन जडेजा ने 20वें ओवर में उन पर पांच छक्के ओर एक चौका लगाया। इनमें एक नोबॉल भी थी। इस ओवर में कुल 37 रन बने और यह आईपीएल इतिहास का संयुक्त रूप से सबसे महंगा ओवर बन गया। 

पटेल ने पहले तीन ओवर में केवल 14 रन दिये थे लेकिन आखिर में उनका गेंदबाजी विश्लेषण 51 रन देकर तीन विकेट रहा। महेंद्र सिंह धोनी के टास जीतकर पहले बल्लेबाजी के फैसले के बाद डुप्लेसिस ने अपने आकर्षक ड्राइव का नमूना पेश किया जबकि गायकवाड़ ने उनका पूरा साथ दिया। इन दोनों की साझेदारी युजवेंद्र चहल (24 रन देकर एक) ने तोड़ी। गायकवाड़ उनकी लेग ब्रेक के टर्न को नहीं भांप पाये और गेंद बल्ले का किनारा लेकर हवा में लहरा गयी जिसे काइल जैमीसन ने दौड़ लगाकर बड़ी खूबसूरती से कैच में बदला। गायकवाड़ ने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया। 

सुरेश रैना (18 गेंदों पर 24) ने आते ही चहल पर लांग आन क्षेत्र में दर्शनीय छक्का लगाया और फिर वाशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी को भी लंबे शॉट खेलने के अपने कौशल का परिचय दिया। विराट कोहली ने गेंदबाजी में लगातार बदलाव किये तथा पटेल ने रैना और डुप्लेसिस को धीमी गेंदों पर गच्चा देकर सीएसके को बैकफुट पर भेजा। रैना ने लंबा शॉट खेलने के प्रयास में मिडविकेट पर जबकि डुप्लेसिस ने अगली गेंद पर सीमा रेखा पर कैच दिया। 

डैन क्रिस्टियन ने उनका कैच खूबसूरती से लपका लेकिन वह जडेजा का कैच लेने में नाकाम रहे। पटेल ने अंबाती रायुडु (सात गेंदों पर 14) के रूप में अपना तीसरा विकेट लिया। पटेल ने पारी के 18वें ओवर में पांच रन दिये जबकि मोहम्मद सिराज (चार ओवर 32 रन) ने अगले ओवर में कसी गेंदबाजी की लेकिन पारी का अंतिम ओवर आरसीबी को महंगा पड़ सकता है। (भाषा इनपुट के साथ)

Open in app