VIDEO: 39 साल की उम्र में धोनी बने 'सुपरमैन', एक हाथ से लपका हैरतअंगेज कैच, गेंदबाज और बल्लेबाज भी रह गए हैरान

राजस्थान के खिलाफ बल्ले से संघर्ष करते दिखाई दे रहे धोनी ने स्टंप के पीछे कमाल का कैच पकड़कर सभी को हैरत में डाल दिया।

By अमित कुमार | Published: October 20, 2020 11:08 AM2020-10-20T11:08:02+5:302020-10-20T11:08:02+5:30

CSK skipper MS Dhoni takes a brilliant low catch to send back RR Sanju Samson | VIDEO: 39 साल की उम्र में धोनी बने 'सुपरमैन', एक हाथ से लपका हैरतअंगेज कैच, गेंदबाज और बल्लेबाज भी रह गए हैरान

(फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

googleNewsNext
Highlightsराजस्‍थान रॉयल्‍स के हाथों सात विकेट से हार मिलने के बावजूद धोनी ने अपनी फिटनेस का परिचय दिया।सैमसन की बल्लेबाजी के दौरान धोनी ने तुरंत बाईं ओर छलांग लगाई और एक हाथ से शानदार कैच लपका। धोनी के इस कैच को देखकर दीपक चाहर भी हैरान रह गए।

महेंद्र सिंह धोनी के लिए सोमवार का दिन बेहद खराब गुजरा। टीम को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए राजस्थान के खिलाफ जीत की जरूरत थी। लेकिन धोनी की टीम जीत हासिल करने में नाकाम रही। धोनी का यह आईपीएल में 200वां मैच था। इसके साथ ही वह आईपीएल में सर्वाधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। धोनी ने इस मुकाबले में चेन्नई के लिए 4 हजार रन भी पूरे कर लिए।

राजस्‍थान रॉयल्‍स के हाथों सात विकेट से हार मिलने के बावजूद धोनी ने अपनी फिटनेस का परिचय दिया। संजू सैमसन की बल्लेबाजी के दौरान धोनी ने तुरंत बाईं ओर छलांग लगाई और एक हाथ से शानदार कैच लपका। धोनी के इस कैच को देखकर दीपक चाहर भी हैरान रह गए। वहीं बल्लेबाज संजू सैमसन को भी इस पर यकीन नहीं हुआ कि वह आउट हो गए हैं। 

जोस बटलर के अर्धशतक से राजस्थान रॉयल्स ने सात विकेट से जीत दर्ज करके इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में जहां अपनी उम्मीदें बरकरार रखी वहीं महेंद्र सिंह धोनी की टीम पर पहली बार प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाने का खतरा गहरा दिया। चेन्नई पहले बल्लेबाजी का फैसला करके पांच विकेट पर 125 रन ही बना पाया। उसकी तरफ से रविंद्र जडेजा (30 गेंदों पर नाबाद 35) और धोनी (28 गेंदों पर 28) ही कुछ योगदान दे पाये। 

बटलर की 48 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से खेली गयी नाबाद 70 रन की पारी से रॉयल्स ने 17.3 ओवर में तीन विकेट पर 126 रन बनाकर जीत दर्ज की। बटलर ने कप्तान स्टीव स्मिथ (34 गेंदों पर नाबाद 26) के साथ चौथे विकेट के लिये 13 ओवर में 98 रन की अटूट साझेदारी की। धोनी का आईपीएल में 200वां मैच यादगार नहीं बन पाया। 

Open in app