CSK defeat SRH become 1st team to win 10 matches against all 7 active teams | हैदराबाद को 20 रनों से हराने के साथ ही CSK ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा कारनामा करने वाली बनी पहली टीम
(फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsहैदराबाद को 20 रनों से हराने के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आईपीएल के इतिहास में सीएसके की सनराइजर्स हैदराबाद पर यह 10वीं जीत थी। सीएसके ने इस सीजन में 8 मैच खेले हैं जिनमें से तीन में जीत मिली है, जबकि 5 में हार।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने मंगलवार को दमदार वापसी के संकेत दे दिए हैं। टीम को प्लेऑफ में बने रहने के लिए बचे हुए 6 में से 5 मुकाबले जीतने हैं। धोनी की कप्तानी वाली सीएसके इससे पहले साल 2010 में इस तरह कारनामा कर चुकी है। लिहाजा फैंस को उम्मीद होगी कि इस सीजन भी धोनी की टीम जीत की लय को बरकार रखते हुए प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल रहेगी।

मंगलवार को हैदराबाद को 20 रनों से हराने के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आईपीएल के इतिहास में सीएसके की सनराइजर्स हैदराबाद पर यह 10वीं जीत थी। चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में अकेली ऐसी टीम है जिसने मौजूदा सभी 7 टीमों के खिलाफ 10 या उससे ज्यादा मैचों में जीत हासिल की है। 

इस सीजन की तीसरी जीत दर्ज करने में कामयाब रहे धोनी

चेन्नई से पहले इस तरह का कारनामा किसी और टीम ने नहीं किया है। चेन्नई सुपर किंग्स की इस सीजन में तीसरी जीत है। सीएसके ने इस सीजन में 8 मैच खेले हैं जिनमें से तीन में जीत मिली है, जबकि 5 में हार। सीएसके फिलहाल 6 प्वाइंट्स के साथ प्वाइंट्स टेबल में छठे पायदान पर है। सीएसके और सनराइजर्स हैदराबाद के तीन-तीन जीत से छह अंक हैं। लेकिन तालिका में हैदराबाद की टीम अब भी चेन्नई से ऊपर पांचवें स्थान पर है। 

चेन्नई ने की धमाकेदार वापसी

सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रन से शिकस्त देकर चेन्नई ने शानदार वापसी की। वॉटसन ने अपनी पारी के दौरान 38 गेंद में एक चौके और तीन छक्के जड़े जबकि रायुडू ने 34 गेंद में तीन चौके और दो छक्के लगाये। इससे सीएसके ने टॉस जीतकर छह विकेट पर 167 रन बनाये। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 147 रन ही बना पायी।

Web Title: CSK defeat SRH become 1st team to win 10 matches against all 7 active teams
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे