CSK coach Stephen Fleming reveals thinking behind Sam Curran opening for CSK vs SRH | IPL 2020: सैम कर्रन को ओपनिंग के लिए भेजे जाने के सवाल पर कोच फ्लेमिंग का बड़ा बयान, कही यह बात
(फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsसनराइजर्स के खिलाफ 20 रन की जीत में सबसे बड़ा बदलाव सैम कर्रन को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारना था। फ्लेमिंग ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमने प्रत्येक पारी में सैम को बल्लेबाजी के लिये तैयार रखा था।कर्रन के पारी का आगाज करने के कारण शेन वॉटसन को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरना पड़ा।

पहले सात में से पांच मैच गंवाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रणनीति में बदलाव करना कारगर साबित हुआ। टीम के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बाद में कहा कि उन्होंने लगभग सभी मैच एक ही तरह से गंवाये थे और ऐसे में परिवर्तन जरूरी हो गया था। सनराइजर्स के खिलाफ 20 रन की जीत में सबसे बड़ा बदलाव सैम कर्रन को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारना था। 

फ्लेमिंग ने कहा कि इस कदम से चेन्नई की पारी को जरूरी लय मिली। कर्रन ने 21 गेंदों पर 31 रन बनाये। फ्लेमिंग ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमने प्रत्येक पारी में सैम को बल्लेबाजी के लिये तैयार रखा था। हमने सोचा कि पुराने ढर्रे पर चलने के बजाय हमें किसी एक को अधिक मौके देने चाहिए और इसलिए हमने सैम को शीर्ष क्रम में भेजा।  

उन्होंने कहा कि हमने अपने बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका दिया। यह अच्छी बात है कि सैम ने पारी को शुरू में लय प्रदान की। हम कुछ हटकर करना चाहते थे क्योंकि हमने सभी मैच एक जैसी स्थिति में गंवाये थे। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शनिवार को शारजाह में होने वाले मैच के बारे में फ्लेमिंग ने कहा कि हम ‘परफेक्ट’ टीम नहीं बन सकते। हमें नये खिलाड़ियों को सामने लाने के तरीके ढूंढने होंगे जो कि उस दिन अंतर पैदा कर सकते हैं।  

कर्रन के पारी का आगाज करने के कारण शेन वॉटसन को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरना पड़ा लेकिन फ्लेमिंग ने इसे कारगर रणनीति बताया। उन्होंने कहा कि शेन बेहद अनुभवी खिलाड़ी है। स्विंग गेंदबाजों के सामने वह पावरप्ले के दूसरे चरण में आक्रामक रवैया अपना सकता है। सनराइजर्स की तरफ से केन विलियमसन ने सर्वाधिक 57 रन बनाये और मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस का मानना है कि न्यूजीलैंड का कप्तान नंबर चार पर सही भूमिका निभा रहा है। 

Web Title: CSK coach Stephen Fleming reveals thinking behind Sam Curran opening for CSK vs SRH

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे