अगले IPL महेंद्र सिंह धोनी करेंगे कप्तानी? चेन्नई के CEO ने कर दिया साफ

आईपीएल के इतिहास में यह पहला मौका है, जब चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 27, 2020 03:32 PM2020-10-27T15:32:56+5:302020-10-27T15:54:25+5:30

CSK ceo kasi viswanathan: we are confident ms dhoni will lead in 2021 | अगले IPL महेंद्र सिंह धोनी करेंगे कप्तानी? चेन्नई के CEO ने कर दिया साफ

महेंद्र सिंह धोनी अब तक 202 आईपीएल मैच खेल चुके हैं।

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल इतिहास में पहली बार चेन्नई प्लेऑफ की रेस से बाहर।महेंद्र सिंह धोनी के प्रदर्शन पर उठने लगे सवाल।अपनी कप्तानी में चेन्नई को 3 आईपीएल खिताब जिता चुके धोनी।

आईपीएल इतिहास में पहली बार चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी है। इसके बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के प्रदर्शन को लेकर भी सवाल खड़े होने लगे हैं। माही, जिन्होंने इस टीम को एक नहीं, बल्कि तीन बार आईपीएल खिताब जिताया है, उनके अगले साल टीम की कप्तानी करने को लेकर फैंस के मन में संशय बना हुआ है।

काशी विश्वनाथन ने कर दिया साफ

हालांकि सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने इसे लेकर अपनी चुप्पी तोड़ दी है। एक अखबार को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, "मुझे पक्का यकीन है कि धोनी आईपीएल 2021 में चेन्नई की कप्तानी करेंगे। उन्होंने हमारे लिए तीन-तीन खिताब जीते हैं। ये पहला साल है जब हमने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं किया, लेकिन एक खराब साल की वजह से ऐसा नहीं है कि हम हर चीज पूरी तरह से बदल देंगे। इस साल हम अपनी पूरी क्षमता के मुताबिक नहीं खेल पाए। हमें जो मुकाबले जीतने चाहिए थे हमें उनमें भी हार मिली और इसी वजह से हम पिछड़ गए।"

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सीएसके ने 3 बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है।
महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सीएसके ने 3 बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है।

उन्होंने आगे कहा, "सुरेश रैना और हरभजन सिंह ने सीजन से पहले ही नाम वापस ले लिया, जिसकी वजह से टीम कै बैलेंस भी बिगड़ा। एम एस अगले साल इस टीम की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं तो वहीं सीएसके अगले सीजन में बदली-बदली सी नजर आ सकती है।"

चेन्नई ने जीता मुकाबला, लेकिन प्लेऑफ की रेस से बाहर 

आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच सीजन का 44वां मैच खेला गया, जिसमें चेन्नई ने 8 विकेट से जीत दर्ज की। मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 6 विकेट खोकर 145 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए सीएसके ने 18.4 ओवरों में 2 विकेट गंवाकर मैच अपने नाम कर लिया।  इसके कुछ घंटों बाद ही जब राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हराया, जिसके साथ चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल इतिहास में पहली बार प्लेऑफ में जगह बनाने से चूक गई।

Open in app