क्रिकेट बोर्ड ने किया 3 शीर्ष अधिकारियों को सस्पेंड, जानिए क्या थी वजह

कथित तौर पर जिन अन्य अधिकारियों को निलंबित किया गया है वे मुख्य संचालन अधिकारी नासेई अपिया और प्रायोजन प्रमुख क्लाइव एक्सटीन हैं।

By भाषा | Published: October 30, 2019 04:29 PM2019-10-30T16:29:16+5:302019-10-30T16:31:40+5:30

CSA: Suspension of 3 top officials linked to 2018 MSL | क्रिकेट बोर्ड ने किया 3 शीर्ष अधिकारियों को सस्पेंड, जानिए क्या थी वजह

क्रिकेट बोर्ड ने किया 3 शीर्ष अधिकारियों को सस्पेंड, जानिए क्या थी वजह

googleNewsNext

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने बुधवार को कहा कि उसने तीन शीर्ष अधिकारियों को ‘ऐहतियात के तौर पर निलंबित’ किया है। किसी अधिकारी के नाम का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन दक्षिण अफ्रीका की मीडिया के अनुसार इनमें अंतरिम क्रिकेट निदेशक कोरी वान जिल भी शामिल हैं जिन्हें इस पद पर पूर्णकालिक नियुक्त का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। क्रिकेट निदेशक पर राष्ट्रीय टीम के संचालन की जिम्मेदारी होती है।

चार टेस्ट की श्रृंखला में इंग्लैंड की मेजबानी से दो हफ्ते से कम समय पहले ये निलंबन हुए हैं जबकि अब तक क्रिकेट निदेशक और टीम निदेशक जैसे अहम पद पर नियुक्तियां नहीं हो पाई हैं। सीएसए ने बयान में कहा कि ये निलंबन पिछले साल मजांसी सुपर लीग टी20 टूर्नामेंट के बाद खिलाड़ियों को फीस का भुगतान नहीं करने को लेकर हुए विवाद से संबंधित हैं।

कथित तौर पर जिन अन्य अधिकारियों को निलंबित किया गया है वे मुख्य संचालन अधिकारी नासेई अपिया और प्रायोजन प्रमुख क्लाइव एक्सटीन हैं। पेशेवर खिलाड़ियों के समूह दक्षिण अफ्रीका क्रिकेटर्स संघ ने एक हफ्ते पहले धनराशि को लेकर सीएसए के साथ विवाद की घोषणा करते हुए कहा था कि एमएसएल 2018 के व्यावसायिक अधिकारों से संबंधित से यह राशि खिलाड़ियों को मिलनी थी। सीएसए ने कहा कि वह जांच कर रहा है कि निलंबित अधिकारियों ने अपनी जिम्मेदारी सही तरह से निभाई या नहीं और इस मामले में अनुशासनात्मक कार्रवाई भी हो सकती है।

Open in app