Cricket is no longer gentleman’s game, says Kapil Dev on U19 World Cup final brawl | U19 वर्ल्ड कप फाइनल में खिलाड़ियों की लड़ाई पर फूटा कपिल देव का गुस्सा, कहा- क्रिकेट अब नहीं रहा भद्रजनों का खेल
U19 वर्ल्ड कप फाइनल में खिलाड़ियों की लड़ाई पर फूटा कपिल देव का गुस्सा, कहा- क्रिकेट अब नहीं रहा भद्रजनों का खेल

Highlightsकपिल देव ने अंडर-19 विश्व कप फाइनल में युवा खिलाड़ियों के बीच हुई घटना को ‘भयानक’ करार दिया।इस घटना के बाद कपिल देव ने कहा कि अब क्रिकेट कोई ‘भद्रजनों का खेल’ नहीं रह गया है।

महान क्रिकेटर कपिल देव ने गुरुवार को हाल में आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के दौरान भारत और बांग्लादेश के युवा खिलाड़ियों के बीच हुई घटना को ‘भयानक’ करार दिया और कहा कि अब क्रिकेट कोई ‘भद्रजनों का खेल’ नहीं रह गया है।

वर्ष 1983 के विश्व कप विजेता टीम के कप्तान ने बीसीसीआई से इन युवा क्रिकेटरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया ताकि अन्य के सामने उदाहरण पेश किया जा सके। कपिल ने 1983 विश्व कप जीत की यादें भी ताजा की।

उन्होंने कहा, ‘‘कौन कह रहा है कि क्रिकेट भद्रजनों का खेल है? यह अब भद्रजनों का खेल नहीं है, ऐसा होता था!’’ इस घटना के लिये भारत के दो - आकाश सिंह और रवि बिश्नोई- और बांग्लादेश के तीन खिलाड़ी - मोहम्मद तौहीद ह्रदय, शमीम हुसैन और रकीबुल हसन- आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के दोषी पाए गए थे। बांग्लादेश ने भारत को तीन विकेट से हराकर अपना पहला अंडर -19 विश्व कप खिताब जीता था। इसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में भिड़ने के करीब पहुंच गये।

कपिल ने एक कार्यक्रम में मैच के बाद के इस घटना का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘उन युवा खिलाड़ियों के बीच जो हुआ, मुझे लगता है कि यह भयानक था। क्रिकेट बोर्ड को सख्त कदम उठाने चाहिए ताकि कल इस प्रकार की गलतियां न हों।’’

उन्होंने कहा, ‘‘आप मैच हार गये हो, आपको मैदान पर वापस जाने और किसी के साथ लड़ने का कोई अधिकार नहीं है। वापस आओ। आपको कप्तान, मैनेजर और बाहर बैठे लोगों दोष देना चाहिए।’’ बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली ने इस ‘दुर्भाग्यपूर्ण घटना’ के लिए माफी मांगी जबकि भारतीय टीम के कप्तान प्रियम गर्ग को लगा कि यह घटना नहीं होनी चाहिए थी।

Web Title: Cricket is no longer gentleman’s game, says Kapil Dev on U19 World Cup final brawl
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे