क्रिकेट एक्सपर्ट अयाज मेमन ने चुनी IPL 2019 की बेस्ट इलेवन, जानें किस टीम के किस खिलाड़ी को मिला मौका

आईपीएल का 12वां सीजन खत्म होने के बाद क्रिकेट एक्सपर्ट अयाज मेमन ने लोकमत के लिए लिखे कॉलम में आईपीएल की बेस्ट इलेवन चुनी।

By सुमित राय | Published: May 16, 2019 12:30 PM2019-05-16T12:30:30+5:302019-05-16T12:30:30+5:30

Cricket Expert Ayaz Memon selected best playing XI of IPL 2019 | क्रिकेट एक्सपर्ट अयाज मेमन ने चुनी IPL 2019 की बेस्ट इलेवन, जानें किस टीम के किस खिलाड़ी को मिला मौका

अयाज मेमन की टीम में रोहित शर्मा कप्तान हैं।

googleNewsNext
Highlightsअयाज मेमन ने लोकमत के लिए लिखे कॉलम में आईपीएल की बेस्ट इलेवन चुनी।मुंबई ने चेन्नई को आईपीएल फाइनल में एक रन से हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम किया।

मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद में खेले गए आईपीएल 2019 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स को रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर एक रन से हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम किया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 149 रनों का स्कोर खड़ा किया और चेन्नई को 150 रनों का लक्ष्य दिया। लेकिन चेन्नई की टीम 20 ओवर में 148 रन ही बना पाई और मुंबई ने मुकाबला एक रन से जीत लिया।

आईपीएल का 12वां सीजन खत्म होने के बाद क्रिकेट एक्सपर्ट अयाज मेमन ने लोकमत के लिए लिखे कॉलम में आईपीएल की बेस्ट इलेवन चुनी और बताया कि किस टीम से किन खिलाड़ियों को लेकर एक शानदार टीम बनाई जा सकती है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि खिलाड़ी को उन्होंने टीम में क्यों लिया है। देखें अयाज मेमन की बेस्ट प्लेइंग इलेवन...

डेविड वार्नर (सनराइजर्स हैदरबाद) : बैन के बाद धमाकेदार प्रदर्शन के साथ शानदार वापसी। पूरे सीजन में लाजवाब बल्लेबाजी।

रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस) : बल्ले से औसत प्रदर्शन पर कप्तानी के मोर्चे पर छाप छोड़ी और उनको कप्तान के तौर पर टीम में शामिल किया जाएगा।

केएल राहुल (किंग्स इलेवन पंजाब) : निलंबन के बाद वापसी मुश्किल लग रही थी, लेकिन जल्द ही अपनी चिरपरिचित शैली में वापसी की। मैच-दर-मैच प्रदर्शन में सुधार होता गया।

ऋषभ पंत (दिल्ली कैपिटल्स) : इस युवा बल्लेबाज ने रोमांचक, मैच विनर और जोशीले अंदाज में छाप छोड़ी। हालांकि विश्व कप टीम से बाहर किए जाने से कुछ आश्चर्य जरूर हुआ।

एमएस धोनी (चेन्नई सुपर किंग्स) : कप्तानी के मोर्चे पर रोहित से भले ही हार मिली, लेकिन बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन रहा।

आंद्रे रसेल (कोलकाता नाइट राइडर्स) : अपनी आतिशी बल्लेबाजी से लीग को यादगार बनाया।

हार्दिक पंड्या (मुंबई इंडियंस) : राहुल की तरह निलंबन के बाद तनाव के बीच वापसी की थी, लेकिन बतौर ऑलराउंडर मुंबई को चैंपियन बनाने में निर्णायक भूमिका निभाई। खासतौर से बल्लेबाज के रूप में छाप छोड़ी।

रविचंद्रन अश्विन (किंग्स इलेवन पंजाब) : 'मांकड़िंग' कर बटलर को आउट करने पर विवादों में छाए रहे, लेकिन बतौर फिरकी गेंदबाज बढ़िया प्रदर्शन किया। खासतौर से इकॉनॉमी और स्ट्राइक रेट बढ़िया रहा।

कागीसो रबादा (दिल्ली कैपिटल्स) : निरंतर तेजी, घातकता और सधी गेंदबाजी कर विरोधी बल्लेबाजों पर दबाव बनाया। चोट के चलते प्लेऑफ से बाहर होने के कारण दिल्ली को उनकी गैरमौजूदगी खली।

जसप्रीत बुमराह (मुंबई इंडियंस) : सभी फॉर्मेट में विश्व का सबसे श्रेष्ठ तेज गेंदबाज। डेथ ओवर में किफायती गेंदबाजी के साथ विकेट झटकने की क्षमता।

Open in app