भारत के खिलाफ 2021 सीरीज में एक से अधिक डे-नाइट टेस्ट खेलने को इच्छुक है ऑस्ट्रेलिया

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल 14 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के दौरान बीसीसीआई अधिकारियों से मिलेगा।

By भाषा | Published: December 6, 2019 01:15 PM2019-12-06T13:15:22+5:302019-12-06T13:15:22+5:30

Cricket Australia wants India to play two day-night Tests in 2021 series | भारत के खिलाफ 2021 सीरीज में एक से अधिक डे-नाइट टेस्ट खेलने को इच्छुक है ऑस्ट्रेलिया

भारत के खिलाफ 2021 सीरीज में एक से अधिक डे-नाइट टेस्ट खेलने को इच्छुक है ऑस्ट्रेलिया

googleNewsNext
Highlightsक्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बीसीसीआई से एक से अधिक डे नाइट टेस्ट खेलने का अनुरोध करेगा।भारत के पहले डे नाइट टेस्ट के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस प्रस्ताव को लेकर उत्साहित है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया 2021 में भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बीसीसीआई से एक से अधिक डे नाइट टेस्ट खेलने का अनुरोध करेगा, जब दोनों बोर्ड के अधिकारी अगले साल जनवरी में तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के दौरान मिलेंगे।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ दिन रात के पहले टेस्ट में भारत की जीत के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस प्रस्ताव को लेकर उत्साहित है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल 14 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के दौरान बीसीसीआई अधिकारियों से मिलेगा।

एडिंग्स ने कहा, ‘‘भारत ने दिन रात का पहला टेस्ट खेल लिया है। अब वे इसके लिए तैयार होंगे। मुझे यकीन है कि वे दिन रात के और टेस्ट खेलेंगे। हमें जनवरी में इसका इंतजार रहेगा।’’ एडिंग्स ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चाहता है कि बीसीसीआई आगामी श्रृंखला में एक और टेस्ट जोड़े।

उन्होंने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि भारत के खिलाफ पांच टेस्ट खेलें। उम्मीद है कि भविष्य में ऐसा हो सकेगा।’ उन्होंने कहा, ‘‘भारत दिन रात का टेस्ट खेलने को राजी हो गया है जो अच्छी बात है। इससे साबित होता है कि सौरव गांगुली को खेल की परवाह है। मैं जनवरी में हमारे बोर्ड के कुछ सदस्यों के साथ मिलकर बीसीसीआई के नये प्रशासन से इस पर बात करूंगा।’’

Open in app