Ashes: ऑस्ट्रेलिया ने किया 17 सदस्यीय टीम का ऐलान, बॉल टैम्परिंग में फंसे तीनों खिलाड़ियों को मिली जगह

इंग्लैंड के खिलाफ 1 अगस्त से एजबेस्टन के मैदान में शुरू हो रही एशेज सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 17 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा कर दी है।

By सुमित राय | Published: July 26, 2019 06:21 PM2019-07-26T18:21:29+5:302019-07-26T18:21:29+5:30

Cricket Australia announces 17-man squad for Ashes against England | Ashes: ऑस्ट्रेलिया ने किया 17 सदस्यीय टीम का ऐलान, बॉल टैम्परिंग में फंसे तीनों खिलाड़ियों को मिली जगह

Ashes: ऑस्ट्रेलिया ने किया 17 सदस्यीय टीम का ऐलान

googleNewsNext

इंग्लैंड के खिलाफ 1 अगस्त से एजबेस्टन के मैदान में शुरू हो रही एशेज सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 17 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा कर दी है। टीम की कप्तानी एक बार फिर टिम पेन को सौंपी गई है, जबकि पिछले साल बॉल टैम्परिंग में फंसे स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट तीनों खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है।

ये तीनों खिलाड़ी आखिरी टेस्ट मार्च 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले थे। उस टेस्ट मैच में इन तीनों खिलाड़ियों पर बॉल को टैम्पर करने का आरोप लगा था। बाद में तीनों खिलाड़ियों को दोषी पाया गया था और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का बैन लगाया था, जबकि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को एक-एक साल क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था।

एशेज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में इन तीन खिलाड़ियों के अलावा मैथ्यू वेड और मिशेल मार्श की भी वापसी हुई है। एशेज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अनकैप्ड तेज गेंदबाज माइकल नेसर को भी शामिल किया है, जो इस टूर्नामेंट में डेब्यू कर सकते हैं। टीम में नाथन लॉयन के अलावा मार्नस लाबुशांग्ने को स्पिन अटैक के रूप में शामिल किया गया है।

एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम : टिम पेन (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्कस हैरिस, स्टीव स्मिथ, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, माइकल नेसर, जेम्स पैटिंसन, पीटर सिडल, मिशेल स्टार्क, मैथ्यू वेड, कैमरन बैनक्रॉफ्ट, पैट कमिंस, मार्नस लाबुशांग्ने और नाथन लॉयन।

Open in app