CPL 2020: Trinbago Knight Riders Beat St Lucia Zouks To Win 4th Title | CPL 2020: सेंट लूसिया को हराकर ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने चौथी बार जीता खिताब, पूरे टूर्नामेंट में अजेय रही टीम
ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने सेंट लूसिया को हराकर चौथी बार जीता सीपीएल 2020 का खिताब (Twitter/CPL)

Highlightsसेंट लूसिया जॉक्स को 8 विकेट से हराकर ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने जीता सीपीएल 2020 का खिताबसेंट लूसिया से मिले 155 रन के लक्ष्य के जवाब में नाइटराइडर्स ने 2 विकेट खोकर हासिल किया लक्ष्य

कीरोन पोलार्ड के 4 विकेटों और लेंडल सिमंस की 84 रन की धमाकेदार पारी की मदद से ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने गुरुवार को फाइनल में सेंट लूसिया जॉक्स को 8 विकेट से हारकर चौथी बार कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) का खिताब जीत लिया। इस जीत के साथ ही ट्रिनबागो सीपीएल इतिहास में परफेक्ट सीजन पूरा करने वाली पहली टीम बन गई। उसने अपने सभी ग्रुप मैच जीतने के बाद सेमीफाइनल और फाइनल भी जीते।

ट्रिनबागो का मालिकाना हक रखने वाली कंपनी के पास ही आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के भी मालिकाना हक हैं, जबकि किंग्स इलेवन पंजाब के मालिकों के पास ही सेंट लूसिया का मालिकाना हक है।

सिमंस और ब्रावो ने दिलाई ट्रिनबागो को शानदार जीत

155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की शुरुआत धीमी रही और उसने टियॉन बेबस्टर (5) और टिम सेफर्ट (4) के विकेट सस्ते में गंवा दिए और उसका स्कोर 4 ओवरों में 19/2 हो गया।

इसके बाद लेंडल सिमंस और डेरेन ब्रावो ने नाइटराइडर्स की पारी को जमाया। दोनों ने आक्रामकता और समझदारी दोनों के मिश्रण से भरी बल्लेबाजी की। इन दोनों ने तीसरे विकेट की अविजित साझेदारी में 138 रन जोड़ते हुए नाइटराइडर्स को 8 विकेट से शानदार जीत दिलाई। सिमंस 84 और ब्रावो 58 रन पर नाबाद रहे। 

पोलार्ड ने 4 विकेट झटकते हुए सेंट लूसिया को 154 पर समेटा

इससे पहले कीरोन पोलार्ड के 4 विकोटों की मदद से ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने सेंट लूसिया को 154 के स्कोर पर रोक दिया। टॉस हारकर पहले बैटिंग के लिए उतरी सेंट लूसिया की टीम ने दूसरे ही ओवर में रहकीम कॉर्नवॉल (8) का विकेट गंवा दिया। हालांकि मार्क डेयाल और आंद्रे फ्लेचर ने तेजी से रन बटोरे और 6 ओवरों तक ही स्कोर 60/1 पहुंचा दिया।

फ्लेचर और डेयाल ने दूसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की, लेकिन उनकी साझेदारी को फवाद अहमद ने नौवें ओवर में डेयाल (29) को आउट करके तोड़ दिया। इसके बाद पोलार्ड का कमाल शुरू हुआ और उन्होंने 12वें ओवर में फ्लेचर (39) को आउट करके महत्वपूर्ण सफलता दिलाई और लूसिया का स्कोर 89/3 कर दिया।

पोलार्ड ने शानदार लाइन और लेंथ के साथ बॉलिंग जारी रखी और 14वें ओवर में रोस्टन चेज (19) को भी आउट कर दिया। मोहम्मद नबी (2) फ्लॉप रहे और सेंट लूसिया का स्कोर 15वें ओवर में 117/5 हो गया।

अंत में सेंट लूसिया लगातार विकेट गंवाता रहा और 154 रन पर ऑल आउट हो गया। ट्रिनबागो के लिए पोलार्ड ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोर: ट्रिनबागो नाइटराइडर्स: 157/2 (लेंडल सिमंस 84*, डेरेन ब्रावो 58*, रोस्टन चेज 13/1) ने सेंट लूसिया जॉक्स 154/10 (आंद्रे फ्लेचर 39, मार्क डेयाल 29, कीरोन पोलार्ड 30/4) को 8 विकेट से हराया।

Web Title: CPL 2020: Trinbago Knight Riders Beat St Lucia Zouks To Win 4th Title
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे