IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, इस वजह से आईपीएल से बाहर हो सकते हैं कप्तान श्रेयस अय्यर

Could Shreyas Iyer miss IPL after injury: अगर श्रेयस अय्यर शुरुआती मुकाबलों से बाहर रहते हैं तो अय्यर की जगह टीम की कप्तानी की कमाम अजिंक्य रहाणे या स्टीम स्मिथ को सौंपी जा सकती है।

By अमित कुमार | Published: March 24, 2021 05:17 PM2021-03-24T17:17:32+5:302021-03-24T17:17:32+5:30

Could Shreyas Iyer miss IPL after injury against England Delhi Capitals would feel his absence | IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, इस वजह से आईपीएल से बाहर हो सकते हैं कप्तान श्रेयस अय्यर

दिल्ली की टीम। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlights श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे के दौरान चोटिल हो गए थे।इस खिलाड़ी के बाएं कंधे में चोट लगी है जिसे ठीक होने में 6-8 हफ्तों का समय लग सकता है।ऐसे में अय्यर का आईपीएल का यह सीजन खेलना मुश्किल दिखाई पड़ रहा है।

Could Shreyas Iyer miss IPL after injury: भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली की टीम ने पिछले सीजन फाइनल तक का सफर किया था। आईपीएल इतिहास में पहली बार फाइनल में पहुंचने वाली दिल्ली की टीम को इस मुकाम तक लाने में कप्तान श्रेयस अय्यर का रोल बहुत अहम रहा है। अब आईपीएल से ठीक पहले दिल्ली के फैंस को एक बुरी खबर मिल रही है। 

श्रेयस अय्यर के बायें कंधे की हड्डी इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में फील्डिंग के दौरान खिसक गई जिससे नौ अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल में उनके खेलने पर संदेह की स्थिति हो गई है। यह घटना इंग्लैंड की पारी के आठवें ओवर की है जब शारदुल ठाकुर की गेंद पर जॉनी बेयरस्टॉ के शॉट पर गेंद को रोकने के लिये श्रेयस ने डाइव लगाया। वह दर्द से कराहते दिखे और कंधा पकड़कर मैदान से बाहर चले गए। 

श्रेयस आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं। बीसीसीआई ने मेडिकल अपडेट में कहा कि श्रेयस अय्यर के बायें कंधे की हड्डी क्षेत्ररक्षण के दौरान आठवें ओवर में खिसक गई । उन्हें स्कैन के लिये ले जाया गया है और वह इस मैच में आगे नहीं खेल सकेंगे। इसमें आगे कहा गया कि रोहित शर्मा को बल्लेबाजी के दौरान दाहिनी कोहनी में चोट लगी । उन्हें बाद में दर्द महसूस हुआ। वह क्षेत्ररक्षण नहीं कर सकेंगे। 

श्रेयस की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स पिछले आईपीएल के फाइनल तक पहुंची थी। कंधे की हड्डी खिसकने पर ठीक होने में छह सप्ताह लग जाते हैं और सर्जरी होने पर उससे भी अधिक समय लगता है । ऐसे में दिल्ली की टीम को आईपीएल शुरू होने स पहले बड़ा झटका लगा है। 
 

Open in app