Coronavirus: सचिन तेंदुलकर ने वीडियो शेयर कर लोगों से की ये खास अपील, हेल्पलाइन नंबर भी किया साझा

महानतम क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने इससे जुड़ा एक और वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है, जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारी के लिए नंबर और वेबसाइट के बारे में भी जानकारी दी है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 18, 2020 12:48 PM2020-03-18T12:48:31+5:302020-03-18T12:48:31+5:30

Coronavirus: Sachin Tendulkar shares message with public to prevent the pandemic spread | Coronavirus: सचिन तेंदुलकर ने वीडियो शेयर कर लोगों से की ये खास अपील, हेल्पलाइन नंबर भी किया साझा

Coronavirus: सचिन तेंदुलकर ने वीडियो शेयर कर लोगों से की ये खास अपील, हेल्पलाइन नंबर भी किया साझा

googleNewsNext

पूरा विश्व इस वक्त कोरोना वायरस की चपेट में है। भारत में अब तक 140 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित पाए जा चुके हैं, जबकि तीन लोगों ने जान गंवा दी है। अब देश की तमाम बड़ी हस्तियां कोविड-9 के प्रति को लेकर लोगों को जागरूक करने में जुटी हुई हैं।

महानतम क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने इससे जुड़ा एक और वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है, जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारी के लिए  हेल्पलाइन नंबर और वेबसाइट के बारे में भी जानकारी दी है।

इस वीडियो के साथ सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया है, "एक नागरिक के तौर पर हमारी कुछ जिम्मेदारियां हैं। हम कुछ आसान से कदमों का पालन कर कोरोना वायरस (COVID-19) को दूर रख सकते हैं। मैं आपसे अनुरोध करता हूँ कि बुनियादी बातों का ख्याल रखें ताकि  हम सभी सुरक्षित रहें।"

बता दें कि इससे पहले तेंदुलकर ने 'सेफ हैंड्स चैलेंज' के तहत हाथों को कैसे अच्छे तरीके से धोना है, इसके बारे में भी लोगों को जागरूक करने की कोशिश की थी। गौरतलब है कि WHO ने इस संक्रमण से बचाव के लिए 'सेफ हैंड्स चैलेंज' की शुरुआत की है।

सचिन तेंदुलकर ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा था, "हम सभी कोरोना वायरस (COVID-19) की वजह से चिंतित है। इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए जो एक आसान सी चीज हम कर सकते है वो है अपने हाथों को स्वच्छ रखना। हाथों को 20 सेकंड तक साबुन के साथ धोना अनिवार्य है। हमेशा अपने हाथों को अच्छे से धोएं।"

Open in app