मैच-फिक्सिंग कांड के मुख्य आरोपी संजीव चावला ने मांगी जमानत, मिल रही जान से मारने की धमकी

याचिका में दावा किया गया कि उसके खिलाफ एफआईआर में यह स्वीकार किया गया है कि उसके खिलाफ सिर्फ दूसरों से कहे सुने गए आरोप हैं और कोई साक्ष्य या गवाह इसकी पुष्टि के लिये उपलब्ध नहीं है।

By भाषा | Published: March 23, 2020 07:19 PM2020-03-23T19:19:52+5:302020-03-23T19:19:52+5:30

Coronavirus: Match-fixing: Sanjeev Chawla seeks bail in Delhi court citing coronavirus, life threats | मैच-फिक्सिंग कांड के मुख्य आरोपी संजीव चावला ने मांगी जमानत, मिल रही जान से मारने की धमकी

मैच-फिक्सिंग कांड के मुख्य आरोपी संजीव चावला ने मांगी जमानत, मिल रही जान से मारने की धमकी

googleNewsNext

कथित सटोरिये और क्रिकेट मैच-फिक्सिंग कांड के मुख्य आरोपियों में से एक संजीव चावला ने कोरोना वायरस महामारी के खतरे को देखते हुए सोमवार को दिल्ली की एक अदालत में याचिका दायर कर जमानत मांगी है। चावला को पिछले महीने ब्रिटेन से प्रत्यर्पित किया गया था। उसने अपनी जमानत याचिका में कहा कि उसे तिहाड़ के अंदर विभिन्न लोगों और कैदियों से जान से मारने की धमकी मिल रही है, जो उससे रुपयों की मांग कर रहे हैं।

याचिका में कहा गया, “चावला ब्रिटिश नागरिक है और जेल में साफ-सफाई नहीं है और वहां कोरोना वायरस का खतरा है, इसलिये जेल में कोरोना वायरस महामारी के खतरे को देखते हुए आवेदक प्रार्थना करता है कि उसे जमानत पर रिहा किया जाए।”

याचिका में दावा किया गया कि उसके खिलाफ एफआईआर में यह स्वीकार किया गया है कि उसके खिलाफ सिर्फ दूसरों से कहे सुने गए आरोप हैं और कोई साक्ष्य या गवाह इसकी पुष्टि के लिये उपलब्ध नहीं है। इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेट कप्तान हैंसी क्रोनिए की संलिप्तता की बात भी सामने आई थी।

जमानत याचिका में कहा गया कि कोई ठोस साक्ष्य न होने की स्थिति में उन्हें जमानत दी जानी चाहिए। याचिका के मुताबिक मामले में मुख्य आरोपी क्रोनिए की मौत हो चुकी है और इसलिये इस मामले में सजा की कोई गुंजाइश नहीं है।

Open in app