Coronavirus: क्रिकेट पर कोरोना की मार, तस्वीरों में जानें रोहित-धवन समेत ये स्टार क्रिकेटर कैसे बिता रहे हैं समय

कोरोना वायरस के कारण खेल जगत पर बड़ा असर पड़ा और कई टूर्नामेंट समेत द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज को रद्द करना पड़ा है।

By सुमित राय | Published: March 18, 2020 02:16 PM2020-03-18T14:16:42+5:302020-03-18T14:40:03+5:30

Coronavirus: Know What are cricketers doing to keep themselves busy during forced break | Coronavirus: क्रिकेट पर कोरोना की मार, तस्वीरों में जानें रोहित-धवन समेत ये स्टार क्रिकेटर कैसे बिता रहे हैं समय

कोरोना वायरस के कारण कई खेलों को रद्द करना पड़ा है। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

googleNewsNext
Highlightsकोरोना वायरस के कारण खिलाड़ियों को घरों में कैद होने के लिए मजबूर होना पड़ा है।इस दौरान खिलाड़ी खुद को व्यस्त रखने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

कोरोना वायरस की महामारी के चलते दुनियाभर में 1.98 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि करीब 8 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। इस महामारी के कारण खेल जगत पर भी बड़ा असर पड़ा और कई टूर्नामेंट समेत द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज को रद्द करना पड़ा है।

कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है, जबकि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो वनडे मैचों को रद्द कर दिया गया। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड और श्रीलंका-इंग्लैंड के बीच भी द्विपक्षीय सीरीज को रद्द कर दिया गया, जबकि पाकिस्तान सुपर लीग के नॉकआउट मुकाबलों को टाल दिया गया है।

कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए खिलाड़ी घरों में कैद होने के लिए मजबूर हो गए हैं। इस दौरान खिलाड़ी खुद को व्यस्त रखने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। आइए जानते हैं कि इस समय क्रिकेटर्स क्या कर रहे हैं।

रोहित शर्मा: भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान ने कोरोना वायरस से बचने के लिए अपने फैंस के लिए मैसेज भेजा है और उन्हें सुरक्षित रहने का आग्रह किया है। बता दें कि धोनी को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान चोट लगी थी और इसके बाद से वह टीम से बाहर चल रहे हैं।

शिखर धवन: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ने अपने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें जर्मनी से वापस आए यात्री ने आइसोलेशन सेंटर का हाल बताया है। इसके अलावा धवन ने हाल ही में खुलासा किया कि उनकी बेटी ने कैंसर रोगियों के समर्थन में अपना सिर मुंडवाया था।


केएल राहुल: भारतीय टीम के अन्य सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को अपने डॉग के साथ क्वालिटी टाइम बिताते देखा गया।

युजवेंद्र चहल: भारतीय लेग-स्पिनर युजवेंद्र ने मुख्य कोच रवि शास्त्री और सहयोगी स्टाफ के साथ अपनी एक तस्वीर अपलोड की है।

आंद्रे रसेल: वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने स्नूकर में अपने हाथ आजमाए।

क्रिस गेल: विंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपनी एक फोटो शेयर की है और फैंस को मुस्कुराने की सलाह दी है।

एरोन फिंच: ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरोन फिंच ने टीम के साथी पीटर सिडल और एक अन्य दोस्त के साथ लंच का आनंद लिया, जिसकी फोटो उन्होंने शेयर की है।

बता दें कि ये सभी स्टार्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी संस्करण में दिखाई देंगे। हालांकि कोरोना वायरस के खतरे के कारण लीग को 15 अप्रैल तक टाल दिया गया, जिसकी शुरुआत पहले 29 मार्च से होनी थी।

Open in app