बीसीसीआई दल का सदस्य कोविड-19 से संक्रमित, आईपीएल सूत्र ने दी जानकारी

‘‘बीसीसीआई दल में शामिल एक सदस्य का परीक्षण पॉजीटिव आया है। मैं आपको यह नहीं बता सकता कि यह क्रिकेट संचालन टीम से जुड़ा है या चिकित्सा टीम से। परीक्षण चल रहे हैं तथा सभी स्वस्थ हैं और किसी में भी बीमारी का कोई लक्षण नहीं है। ’’

By भाषा | Published: September 3, 2020 06:16 PM2020-09-03T18:16:26+5:302020-09-03T18:16:26+5:30

Coronavirus BCCI team member infected with covid-19 IPL source informed | बीसीसीआई दल का सदस्य कोविड-19 से संक्रमित, आईपीएल सूत्र ने दी जानकारी

बीसीसीआई ने अभी टूर्नामेंट का पूर्ण कार्यक्रम घोषित नहीं किया है। पता चला है कि इस हफ्ते के अंत तक मैच लाइन-अप आ जायेगा।

googleNewsNext
Highlightsटी20 प्रतियोगिता का आयोजन 19 सितंबर से दस नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जाएगा। चेन्नई सुपरकिंग्स के दो खिलाड़ियों सहित 13 सदस्यों को पिछले सप्ताह इस घातक बीमारी से संक्रमित पाया गया था। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने संकेत दिया था कि कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए लीग के बाद के हिस्से में सीमित संख्या में दर्शकों को अनुमति दी जा सकती है। 

दुबईःइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तैयारियों की देखरेख के लिये यहां आये हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से जुड़े एक सदस्य को कोविड-19 के परीक्षण में पॉजीटिव पाया गया है।

लीग के एक सूत्र ने गुरुवार को पीटीआई को इसकी जानकारी दी। इस टी20 प्रतियोगिता का आयोजन 19 सितंबर से दस नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जाएगा। आईपीएल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘बीसीसीआई दल में शामिल एक सदस्य का परीक्षण पॉजीटिव आया है। मैं आपको यह नहीं बता सकता कि यह क्रिकेट संचालन टीम से जुड़ा है या चिकित्सा टीम से। परीक्षण चल रहे हैं तथा सभी स्वस्थ हैं और किसी में भी बीमारी का कोई लक्षण नहीं है। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘चिंता की कोई बात नहीं है। ’’ हालांकि एक अन्य सूत्र ने कहा कि जो व्यक्ति पॉजीटिव पाया गया है, वो राष्ट्रीय टीम के सहयोगी स्टाफ का सदस्य है और यहां केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों पर नजर रखने के लिये है। इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के दो खिलाड़ियों सहित 13 सदस्यों को पिछले सप्ताह इस घातक बीमारी से संक्रमित पाया गया था। वे अभी 14 दिन के अनिवार्य पृथकवास पर हैं। अन्य टीमों ने आगमन पर पृथकवास पूरा करने और सभी सदस्यों के परीक्षण नेगेटिव आने के बाद अभ्यास शुरू कर दिया है।

कोविड-19 के कारण इस बार आईपीएल का आयोजन यूएई के तीन शहरों दुबई, शारजाह और अबुधाबी में किया जाएगा। बीसीसीआई ने अभी टूर्नामेंट का पूर्ण कार्यक्रम घोषित नहीं किया है। पता चला है कि इस हफ्ते के अंत तक मैच लाइन-अप आ जायेगा।

पारंपरिक रूप से टूर्नामेंट का शुरुआती मैच गत चैम्पियन और उप विजेता टीम के बीच खेला जाता है, जो इस साल क्रमश: मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स हैं। टूर्नामेंट स्वास्थ्य सुरक्षा चिंताओं के कारण खाली स्टेडियम में खेला जायेगा लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने संकेत दिया था कि कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए लीग के बाद के हिस्से में सीमित संख्या में दर्शकों को अनुमति दी जा सकती है। 

Open in app