36 गेंदों में टीम के लिए जड़ा था शतक, IPL में मुंबई इंडियंस के लिए खेली कई ताबड़तोड़ पारियां, अब लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास

किसी भी टीम के लिए तेज गति से रन बनाने वाले बल्लेबाज बेहज जरूरी होता है। न्यूजीलैंड के लिए कोरी एंडरसन ने सालों तक ऐसा किया था।

By अमित कुमार | Published: December 5, 2020 01:13 PM2020-12-05T13:13:18+5:302020-12-05T13:18:15+5:30

Corey Anderson confirms New Zealand retirement signs on with USA MLC | 36 गेंदों में टीम के लिए जड़ा था शतक, IPL में मुंबई इंडियंस के लिए खेली कई ताबड़तोड़ पारियां, अब लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlights36 गेंदों में शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर कोरी एंडरसन ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। कोरी एंडरसन आईपीएल में भी कई यादगार पारियां खेल चुके हैं। एंडरसन ने मुंबई, दिल्ली और आरसीबी की ओर से खेला है।

न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर कोरी एंडरसन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड की तरफ से अब कोरी एंडरसन कभी भी बल्लेबाजी करते नजर नहीं आएंगे। कोरी के ऐसा करने के पीछे एक बड़ी वजह है। दरअसल, कोरी एंडरसन ने संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) में आगामी क्रिकेट टी 20 लीग के साथ तीन साल का करार कर लिया है। 

यही कारण है कि उन्हें न्यूजीलैंड क्रिकेट से संन्यास लेना पड़ा है। कभी वनडे में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड कोरी एंडरसन के नाम था। उन्होंने महज 36 गेंदों में शतक जड़ा था। हालांकि, साल 2015 में एबी डिविलियर्स ने उनका ये रिकॉर्ड तोड़ते हुए 31 गेंदों में शतक जड़ दिया था। साल 2014 आईपीएल ऑक्शन में कोरी एंडरसन को मुंबई इंडियंस ने 4.5 करोड़ में खरीदा था। 

कोरी ने उस सीजन मुंबई के लिए कई यादगार पारियां खेली थी। मुंबई के बाद एंडरसन दिल्ली और आरसीबी का हिस्सा भी रहे, लेकिन इन दोनों ही टीमों की ओर से वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने के बाद एंडरसन ने क्रिकबज से बातचीत की। एंडरसन ने बताया कि आखिर किन कारणों से उन्होंने यह फैसला लिया।

एंडरसन ने कहा, "न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए एक बहुत बड़े सम्मान और गर्व की बात है। मुझे लगता है कि अगर मैं थोड़ा और हासिल करता, तो मुझे और अच्छा लगता , लेकिन कई बार ऐसा होता है और विभिन्न अवसर पैदा होते हैं और आपको उन जगहों पर जाना होता है, जहां आपने कभी सोचा नहीं होता है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने मेरे लिए जो भी कुछ किया है, मैं उसके लिए उनका बहुत शक्रगुजार हूं।"

Open in app